मेट्रो स्टेशन पर इस लड़की ने उठाई स्कर्ट, वजह जान सलाम करेंगे आप

Updated on 3 Nov, 2017 at 12:02 pm

Advertisement

शायद ही कोई ऐसी महिला हो जो इवटीज़िंग यानी छेड़छाड़ का शिकार नहीं हुई हो। राह चलते पुरुष अक्सर कभी उनकी डीप नेक ड्रेस में झांकने की कोशिश करते हैं, तो कभी उनकी छोटी स्कर्ट को घूरते रहते हैं। न जाने इस तरह महिलाओं की ड्रेस में झांकने से उन्हें कौन-सा आनंद मिलता है। वैसे आपको बता दें कि छेड़छाड़ और यौन अपराध सिर्फ़ भारत तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि पूरे विश्व की महिलाएं इस त्रासदी का शिकार होती रही हैं। बावजूद इसके महिलाओं के खिलाफ होने वाले ऐसे अपराधों को हमेशा हल्के में ही लिया जाता है। ऐसे में महिलाओं को अपने खिलाफ होने वाले ऐसे अपराधों से बचाने के लिए खुद ही आवाज़ बुलंद करनी होगी। रूस की एक लड़की ने कुछ ऐसा ही तरीका अपनाया है। यह अलग बात है कि यह तरीका कुछ लोगों को पसंद नहीं आएगा। यह लोगों को अटपटा सा लग सकता है।

रूस में रहने वाली ऐना डोवगल्युक नाम की लड़की ने पीटर्सबर्ग मेट्रो स्टेशन पर भड़ी भीड़ में अपनी स्कर्ट जब उठा दी तो लोग हैरान रह गए। आप इसका कुछ और मतलब निकालें इससे पहले हम आपको बता दें कि यह कोई पब्लिसिटी स्टंट नहीं है, बल्कि यह लड़की उन मर्दों के विरोध में ऐसा कर रही है, जो लड़कियों के बारे में गंदी सोच रखते हैं और जो हमेशा लड़कियों के स्कर्ट के अंदर झांकना पसंद करते हैं।

एना खुद को एक सोशल एक्टिविस्ट बताती हैं।


Advertisement

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

यह लड़की कॉलेज छात्रा है और खुद को सोशल एक्टिविस्ट बताती है। अपने विरोध प्रदर्शन का यह विडियो यू-ट्यूब पर शेयर करते हुए उसने लिखा है कि यह विडियो उन सभी को समर्पित है, जिन्हें लड़कियों के स्कर्ट के अंदर झांकना अच्छा लगता है।

ऐना के विरोध प्रदर्शन की ये तस्वीरें ग्लोबल न्यूज़ नेटवर्क RT के ट्विटर हैन्डर के जरिए शेयर की गई हैं।

ऐना के विरोध प्रदर्शन के इस अनोखे तरीके की जहां कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ आलोचना भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर बहस सी छिड़ गई है।

 

आपके विचार


  • Advertisement