दुबई की राजकुमारी देश छोड़ हुई फरार, तीन साल से पिता ने कर रखा था कैद !

author image
Updated on 11 Mar, 2018 at 9:41 pm

Advertisement

आप सोचते होंगे कि किसी भी देश की राजकुमारी के लिए उसका जीवन कितना ऐसो आराम वाला होता होगा। किसी चीज की कोई परवाह नहीं, आगे पीछे नौकर-चाकर, किसी चीज की कमी नहीं। इससे खुशकिस्मत जिंदगी और क्या हो सकती है।

लेकिन एक राजकुमारी ऐसी भी है, जिन्होंने अपनी नरक जैसी जिंदगी से बाहर निकलने के लिए ऐसा कदम उठाया, जिसे जानकर किसी को भी यकीन नहीं होगा।

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुबई की राजकुमारी ने अपनी बाकी की ज़िंदगी सुकून और आज़ाद पंछी की तरह जीने के लिए अपना देश छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, अपना देश छोड़कर फरार हुई दुबई की राजकुमारी ने खुद इस बात का दावा किया है।

 

 

दुबई की इस राजकुमारी का नाम शेख लातिफा है। लातिफा के मुताबिक, दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की छह बीबियां और 30 बच्चे हैं।  इस युवती ने दावा किया है कि वह अपने पिता के 30 बच्चों में से एक हैं।

इस राजकुमारी ने कहा कि उन्हें उनके पिता ने तीन साल से कैद कर रखा था। दुबई में उन्हें कोई सामाजिक जीवन का अधिकार नहीं था। वह आजाद पंछी की तरह आम लोगों की तरह जिंदगी जीना चाहती थी। इसलिए उन्होंने अपना ही देश छोड़ने का फैसला किया।

 

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम presstv


Advertisement

 

ब्रिटिश मीडिया को भेजे अपने संदेश में 33 वर्षीय राजकुमारी शेख लातिफा का दावा है कि उसने 16 साल की उम्र में एक बार देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी, लेकिन वह असफल रही थीं। इसलिए तब से चौबीसों घंटे उनपर निगरानी रखी जाती थी।

 

यही नहीं वह भाग न पाए उसके लिए डॉक्टर उसे नशीली दवाइयां भी खिलाया करते थे। साल 2000 के बाद से उनके देश छोड़कर बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

 

लातिफा ने ये भी बताया है कि वह एक फ्रांसीसी जासूस की मदद से भागने में सफल हुईं। लातिफा ने दावा किया है कि वह दक्षिण भारत के समुद्र तट के पास है।

 

 

आगे की कार्रवाई के लिए लातिफा ने अमेरिका में अपने वकील से संपर्क किया है। वहीं खुद को राजकुमारी बताने वाली इस महिला ने अमेरिका से शरण भी मांगी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement