Advertisement

बांग्लादेश पर जीत के बाद रोहित शर्मा ने क्यों लहराया श्रीलंका का झंडा?

author image
6:49 pm 19 Mar, 2018

Advertisement

भारत-बांग्लादेश के बीच खेला गया निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला काफी हाई वोल्टेज रहा। आखिरी गेंद तक के उस रोमांच को भला कौन भूल सकता है। हर कोई अपने टीवी सेट्स के आगे नजरें गाढ़कर बैठा था कि पता नहीं क्या होगा। हालांकि, दिनेश कार्तिक की 8 गेंदों पर खेली गई 29 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत इस टी-20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा करने में कामयाब रहा।

 

 

अगर दिनेश कार्तिक ने ऐसी शानदार पारी नहीं खेली होती तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था। मैच के हीरो रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को ये जीत दिलाई। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बंधने लगे।

 

indianexpress

 

कार्तिक की ये पारी यक़ीनन उनकी सबसे यादगार पारियों में शुमार की जाएगी। वहीं, इस सीरीज से जुड़ी कई और बातें हैं जो लोगों के जेहन में रहेंगी। बांग्लादेशी खिलाड़ियों के नागिन डांस से लेकर उनका श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हुआ विवाद, इन खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जिस तरह का रवैया दिखाया, उससे उनकी खेल भावना पर उंगलियां उठीं।

 

 

 


Advertisement

लेकिन इस सीरीज के फाइनल मैच में एक घटना ऐसी भी हुई, जिसने भारत के साथ-साथ श्रीलंकाई फैंस का भी दिल जीत लिया। दरअसल, इस पूरे मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे भारतीय दर्शकों ने तो टीम इंडिया को चीयर किया ही, साथ ही श्रीलंकाई दर्शकों ने इस मैच में भारत का जोर-शोर से सपोर्ट किया।

 

श्रीलंका के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद सभी श्रीलंकाई फैंस फाइनल में भारत को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में भारी मात्रा में पहुंचे थे। फाइनल मुकाबले में जैसे ही दिनेश कार्तिक ने जिताऊ छक्का जड़ा श्रीलंकाई दर्शक खुशी से झूम उठे।

 

 

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खास अंदाज में श्रीलंकाई दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। रोहित ने अपने हाथ में श्रीलंका का झंडा थामते हुए अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान का चक्कर लगाया।

 

टीम इंडिया के इस अंदाज ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया और इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसकी जमकर तारीफ हो रही है। लोग कह रहे हैं इसे कहते हैं खेल भावना और जेंटलमैन गेम का असली उदाहरण।

 

 

रोहित के हाथ में अपने देश का झंडा देख श्रीलंकावासी पहले नहीं समाए आैर टीम इंडिया का अभिनंदन करते दिखे। टीम इंडिया के हर मैच में नजर आने वाले भारतीय टीम के सुपर फैन सुधीर भी श्रीलंका को स्पोर्ट करते नजर आए। उन्होंने भी श्रीलंकाई झंडे को लहराकर वहां के लोगों का शुक्रिया अदा किया।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement