Advertisement

विडियोः रोहित शर्मा ने ऐसा छक्का जड़ा कि विराट कोहली भौंचक्के रह गए

author image
7:36 pm 30 Oct, 2017

Advertisement

न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ एक दिवसीय खेल के तीसरे निर्णायक मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस जीत में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का विशेष योगदान रहा।

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा करते हुए 138 गेंदों में 147 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 18 चौके और दो आसमानी छक्के जड़े।

इन्ही छक्कों में से एक छक्का देखकर न केवल गेंदबाज, कमेंटेटर और दर्शक हैरान हो गए, बल्कि खुद विराट कोहली भी दंग रह गए।

दरअसल, रोहित शर्मा ने 10वें ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा बल्ला घुमाया कि बॉल बाउंड्री के पार चली गई। रोहित के इस शानदार छक्के को विराट कोहली काफी देर तक भौंचक्के होकर देखते रहे।

इससे जुड़ा एक विडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।

रोहित के छक्के के साथ विराट का यह शानदार एक्सप्रेशन कैमरे में कैद हो गया।


Advertisement

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बालेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 147 और विराट कोहली के 113 रनों की मदद से 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 337 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। मेहमान टीम भी जोरदार खेल दिखाते हुए आगे बड़ रही थी, लेकिन वह 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 331 रन ही बना सकी।

रोमांच से भरा यह मैच टीम इंडिया ने 6 रनों से जीत लिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन, युजवेंद्र चहल ने दो और भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिए। रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ और विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ घोषित किया गया।

आपको बता दें कि इसी मैच में रोहित और विराट के बीच 200 रन की साझेदारी हुई। इसी के साथ वनडे मैचों में रोहित शर्मा और विराट कोहली सबसे ज्यादा (चार बार)  200 रन की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई।

इन दोनों ने सौरव-सचिन, गंभीर-कोहली और श्रीलंका के उपुल थरंगा और महेला जयवर्धन की जोड़ी को पीछे छोड़ा। इन तीनों ही जोड़ि‍यों ने 3-3 बार 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है।

वहीं, इसी मैच में कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 9 हजार रन जड़ने वाले बल्लेाबाज बन गए। पहले सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement