रोहित शर्मा के नाम हुआ ऐसा रिकॉर्ड जो बताते हुए भी शर्म आएगी, ट्विटर पर हो रहे हैं ट्रोल

author image
Updated on 22 Feb, 2018 at 2:02 pm

Advertisement

क्रिकेट को यूं ही अनिश्चिताओं का खेल नहीं कहा जाता। यहां कोई खिलाड़ी कभी अर्श पर होता है तो कभी उसे अपने बुरे फॉर्म की मार भी झेलनी पड़ती है।

कुछ महीने पहले ही श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हिटमैन रोहित शर्मा के नाम सेंचुरियन में बल्लेबाजी का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

 

वह अफ्रीकी गेंदबाज जूनियर डाला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। इस मैच में रोहित शर्मा अपने टी-20 करियर में पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए।

 

रोहित ने एक गेंद खेली और अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

 

 

इसके बाद उन्हें ट्विटर पर फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा और लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

 

 


Advertisement

 

 

 

 

हालांकि, अब तक वह खेले गए 73 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सिर्फ 4 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। टी-20 में पहली बार रोहित साल 2010 में जिंबाब्वे के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में शून्य के साथ पवेलियन लौटे थे। तीसरी बार रोहित शून्य पर साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ पुणे में अपना खाता नहीं खोल सके थे।

 

 

जानिए आखिर क्या होता है गोल्डन डक!

 

क्रिकेट में जब कोई खिलाड़ी बिना रन बनाए आउट होता है तो उसे डक कहा जाता है। वहीं, अगर कोई खिलाड़ी पहली बॉल पर ही आउट हो जाता है तो उसे गोल्डन डक कहते हैं और ऐसा ही रोहित शर्मा के साथ हुआ। जबकि अगर कोई बल्लेबाज बिना कोई बॉल खेले ही आउट हो जाए तो उसे डायमंड डक कहा जाता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement