इन 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटिज से था श्रीदेवी का छत्तीस का आंकड़ा

Updated on 1 Mar, 2018 at 4:35 pm

Advertisement

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उनकी अचानक मौत से उनके फैन्स और पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। उनके अंतिम विदाई में बॉलीवुड सितारों की उमड़ी भीड़ इस बात का सबूत है कि उनके चाहने वालों की तादाद बहुत लंबी है। वैसे तो श्रीदेवी के हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से अच्छे रिश्ते रहे, मगर कुछ लोगों से उनकी कभी नहीं पटी। चलिए आपको बताते हैं किन बॉलीवुड सेलिब्रिटिज़ से श्रीदेवी का छत्तीस का आकंड़ा रहा।

 

1. जया प्रदा

 

जया प्रदा और श्रीदेवी के रिश्तों में 70 के दशक में खटास आना शुरू हुई। उस दौरान दोनों ही अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। श्रीदेवी की पहली फिल्म ‘सोलवा सावन’ थी, जो बुरी तरह फ्लॉप रही थी। जबकि जया प्रदा की डेब्यू फिल्म ‘सरगम’ सुपरहिट रही और रातों रात वो सुपरस्टार बन गईं। श्रीदेवी की असफलता और जय प्रदा की सफलता के बाद दोनों अभिनेत्रियों में कोल्ड वॉर शुरू हो गई, मगर श्रीदेवी की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की सफलता ने उन्हें स्टार बना दिया। तब श्रीदेवी की सफलता से जलने वाली जय परदा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी सुंदरता कुदरती है, जबकि श्रीदेवी कॉस्मेटिक सर्ज़री करवाकर सुंदर बनी हैं। जया के इस बयान के बाद श्रीदेवी ने उनसे 25 सालों तक बात नहीं की।


Advertisement

 

 

2. सरोज खान

 

श्रीदेवी और कोरियोग्राफर सरोज खान कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे, मगर माधुरी दीक्षित के बॉलीवुड डेब्यू के बाद श्रीदेवी और सरोज खान की दोस्ती में दरार आ गई। श्रीदेवी को लगता था कि सरोज खान माधुरी को उनसे अच्छे डांस स्टेप सिखाती थीं। उधर सरोज खान को लगता था कि श्रीदेवी को उनकी कोरियोग्राफी पर पूरा भरोसा नहीं था।

 

 

3. माधुरी दीक्षित

 

माधुरी के फिल्म इंडस्ट्री में आते ही बॉलीवुड को एक नया सुपरस्टार मिल गया, जिसके बाद सारे अच्छे फ़िल्मी प्रोजेक्ट्स श्रीदेवी के हाथों से निकल माधुरी के पास जाने लगे। नतीजतन दोनों के बीच प्रोफेशनल प्रतिद्वंदिता शुरू हो गई।



 

 

4. राम गोपाल वर्मा

 

निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने अपनी किताब ‘गन्स एंड थाई’ में श्रीदेवी से अपने प्यार को कबूल किया और लिखा था कि वो ‘आसमान की परी को घर के किचन में बंद करने के लिए वो बोनी कपूर को कभी माफ नहीं करेंगे।’ ज़ाहिर है राम गोपाल वर्मा की ये बात न तो बोनी कोऔर न ही श्रीदेवी को पसंद आई । इस वाकये के बाद से दोनों में छत्तीस का आंकड़ा रहा।

 

 

 

5. पुली के निर्माता

 

तमिल फिल्म ‘पुली’ के निर्माता पर श्रीदेवी ने 50 लाख रुपए नहीं लौटाने का आरोप लगया था। जबकि निर्माता का कहना था कि श्रीदेवी के पास उनके 20 लाख रुपए है, जो उन्होंने नहीं लौटाए हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement