मैदान में गूंजा ऋषभ पंत का बल्ला, क्रिकेट के ‘भगवान’ समेत अन्य दिग्गज हुए खेल के मुरीद

author image
Updated on 5 May, 2017 at 12:56 pm

Advertisement

आईपीएल में दिल्ली की ओर से खेल रहे ऋषभ पंत ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 4 मई को हुए आईपीएल मुकाबले में विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए।

ऋषभ ने दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में गुजरात लायन्स के खिलाफ रनों की बरसात कर दी। ऋषभ ने 43 गेंदों पर 97 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 9 छक्के मारे।

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी गुजरात ने 7 विकेट खोकर दिल्ली को 208 रनों का लक्ष्य दिया। फिर क्रीज पर लक्ष्य का पीछा करने के लिए दिल्ली के करुण नायर और संजू सैमसन आए।

करुण नायर तीसरे ओवर में आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग के लिए मैदान में ऋषभ पंत उतरे, जिन्होंने आते ही गुजरात के गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर दिया।

एक तरफ से सैमसन और दूसरी तरफ से ऋषभ, गेंदबाजों पर टूट पड़े और मैदान के चारों ओर चौकों-छक्कों की बरसात करनी शुरू कर दी। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने ऋषभ का बखूबी साथ देते हुए 31 गेंदों में ताबड़तोड़ 61 रन बनाए।

वहीं ऋषभ की पारी ऐसी थी मानो कि दिल्ली में ऋषभ का तूफान आ गया। ऋषभ ने लाजवाब पारी खेल मैच को गुजरात से छीनकर दिल्ली की झोली में डाल दिया।

ऋषभ की इस पारी की जमकर तारीफ हो रही है। सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ की इस पारी को आईपीएल इतिहास की सबसे बढ़िया पारी बताया। उन्होंने ट्वीट किया:

”आईपीएल के सभी दस सत्रों को मिला दें तो भी ये सबसे सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।”

वहीं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी ऋषभ की इस पारी के कायल हो गए। उन्होंने लिखा:

”रिषभ पंत ने क्या बेहतरीन पारी खेली है…100 का ग़म नहीं…हमारे लिए यह शतक से ज़्यादा बड़ा है.”

उधर ‘नजफगढ़ के नवाब’ सहवाग ने भी इस पारी को अतिविशेष बताया:

ऐसे ही कई मशहूर हस्तियां ऋषभ की इस पारी की मुरीद हो गई।


Advertisement

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement