Advertisement

शादी के 9 महीने बाद ही ऋषि कपूर और नीतू सिंह के घर आ गई थी एक नन्हीं परी, आज दिखती हैं बेहद ग्लैमरस

author image
4:10 pm 6 Mar, 2018

Advertisement

कपूर खानदान की चार पीढ़ियां पिछले 80 साल से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। यह हिंदी सिनेमा जगत का एक ऐसा परिवार है, जिसकी चार पीढिय़ों का बॉलीवुड में एकछत्र राज रहा है। पृथ्वीराज कपूर से लेकर राजकपूर तक और ऋषि कपूर से लेकर रणवीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर जैसे प्रमुख नाम हैं।

लेकिन इनमें से एक नाम ऐसा भी है, जो बॉलीवुड की चकाचौंध से एक दम दूर है। आप ने कपूर खानदान की दो बेटियों करिश्मा-करीना के बारे में तो खूब पढ़ा होगा, मगर आज हम आपको कपूर खानदान की एक और बेटी रिद्धिमा कपूर के बारे में बताने जा रहे हैं।
 

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी भी कपूर खानदान की बेटी हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम न रखते हुए अपनी अलग राह चुनी।

 

 

22 जनवरी 1980 को शादी के बंधन में बंधे ऋषि कपूर और नीतू सिंह के घर में शादी के नौ महीने बाद बेटी रिद्धिमा की किलकारियां गुंजी। रिद्धिमा का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ।

 

इसके ठीक दो साल बाद 28 सितम्बर 1982 को रिद्धिमा के छोटे भाई और आज के बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर का जन्म हुआ।

 

 

रिद्धिमा कपूर करीना से सिर्फ 6 दिन ही बड़ी हैं। जब दोनों का जन्म हुआ था तो राजकपूर ने कहा था कि मेरे घर रिद्धि-सिद्धि आईं हैं। इसी से रिद्धिमा का नाम रखा गया था।

 

 

रिद्धिमा को बचपन से ही एक्टिंग में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। वह सिंगिंग, फैशन और डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं और आज रिद्धिमा फैशन इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं।

 


 

रिद्धिमा की करिश्मा कपूर से बिलकुल नहीं बनती। दोनों एक दूसरे को देखकर भी अनदेखा कर देते हैं।

 

 

ऐसा माना जाता है कि नीतू सिंह और बबिता कपूर के बीच अच्छे टर्म्स नहीं है। दोनों आपस में बात करना तो दूर, एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करती। यही वजह है कि इनकी बेटियों की भी आपस में नहीं बनी।  इसका असर उनके बच्चों के रिलेशन में भी आ गया।

 


Advertisement

 

आलम ये है कि रिद्धिमा और करिश्मा एक दूसरे की शादी तक में शामिल नहीं हुए थे।

 

 

रिद्धिमा ने फैशन डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है। उन्होंने लंदन से पढ़ाई की हुई है।

 

 

वह फैशन डिजाइनिंग के अलावा ज्वेलरी भी डिजाइन करती हैं। ‘आर’ (R) ज्वैलरी नाम से रिद्धिमा का ज्वैलरी ब्रांड है। मायानगरी से दूर आज वह एक सफल बिजनेसवुमन हैं।

 

 

रिद्धिमा 25 जनवरी 2006 को अपने पुराने दोस्त और दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी के बंधन में बंधी।

 

 

23 मार्च 2011 को दोनों एक बेटी के पेरेंट्स बने। उनकी बेटी का नाम समारा है।

 


 

इस तस्वीर में रिद्धिमा अपने पति, प्यारी बेटी समारा और नीतू सिंह और ऋषि कपूर के साथ नजर आ रही हैं।

 


 

समारा अपने मामा रणबीर कपूर की लाडली हैं।

 

 

बॉलीवुड पार्टियों में भी रिद्धिमा अक्सर देखी जाती हैं। अपनी मां के साथ रिद्धिमा कई फैशन मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई दे चुकी हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement