इस कुत्ते की रईसी के आगे पानी भरते हैं दुनिया के बड़े-बड़े धन्ना सेठ

4:12 pm 25 Sep, 2018

Advertisement

वैसे तो रईस लोगों को कुत्ते पालने का शौक होता है। बड़े घरानों से ताल्लुक रखने वाले लोग एक से बढ़कर एक कुत्ते रखते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक कुत्ते ने अपने घर पर नौकर रखे हैं तो आपको ये बात थोड़ी अटपटी लगेगी, लेकिन यह सच है। हम आपको आज दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं। ये कुत्ता दिखने में तो किसी आम कुत्ते की ही तरह हैं, लेकिन इसके लुक्स पर मत जाइए, इस कुत्ते की रईसी ने बड़े-बड़े धन्ना सेठों को पछाड़ दिया है।

 

जर्मन शेफर्ड प्रजाति के इस कुत्ते का नाम गंथर है। जिस तरह की आलीशान जिंदगी ये कुत्ता जीता है उसे देखकर कुत्तों की बिरादरी ही नहीं, बल्कि इंसानों को भी जलन होने लगेगी।

 

गंधर एक सेलीब्रिटी की जिंदगी जीता है। वह रईसों की तरह चेहरे पर चश्मा लगाता है। उसके आस-पास नौकरों की कतार लगी रहती हैं। इतना ही नहीं, उसके पास बिकिनी गर्ल्स का भी तांता लगा रहता है। नौकर चौबीसों घंटे उसके खाने-पीने का पूरा ध्यान रखते हैं।

 

 


Advertisement

आपको बता दें कि गंथर के पास 14.5 करोड़ डॉलर यानि 9 अरब 71 करोड़ 50 लाख रुपये की कुल संपत्ति है। इस कुत्ते की रईसी का आलम ये है कि इसके पास दुनिया की कोई भी लग्जरी चीज़ खरीदने की कुव्वत है। किसी स्टार की ही तरह गंधर भी एक आलीशान बंगले में रहता है और ऐशो-आराम की जिंदगी जीता है।

 

 

आपके मन में भी ये सवाल गोते लगा रहा होगा कि आखिर इस कुत्ते के पास इतनी संपत्ति आई कहां से। दरअसल, गंथर को ये संपत्ति उसके पिता से मिली है। उसके पिता को ये संपत्ति उसकी मालकिन कार्लोत्ता लीबेन्स्टाइन की मृत्यु के बाद मिली थी। 1992 में उसकी मालकिन की मौत के बाद इटली और जर्मनी स्थित उसकी सारी संपत्ति इस कुत्ते के नाम हो गई थी।

 

 

भई वाह! ऐशो आराम की जिंदगी जी रहा है ये कुत्ता।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement