यह कर्मचारी बॉस से इतना दुःखी था कि टॉयलेट पेपर पर लिख मारा इस्तीफा

Updated on 9 Mar, 2017 at 12:15 pm

Advertisement

नौकरी में ज्वाइन करना और इस्तीफा देना आम बात है। आम तौर पर हम देखते हैं कि नौकरी के दौरान अपने काम के साथ हमारा भावनात्मक लगाव हो जाता है तो इस्तीफा लिखना उतना आसान नहीं होता।यह दूसरी बात है कि, अलग-अलग नौकरीपेशा लोगों के अनुभव वक्त और स्थान के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं।

हालांकि, हम जिस इस्तीफे का जिक्र यहां करने जा रहे हैं, वह कुछ अलग ही है। आपने इसके बारे में सोचा भी नहीं होगा।

पिछले 24 फरवरी को एक रेडिट यूजर ‘Girlofgodsbadday’ ने टॉयलेट पेपर पर लिखा इस्तीफा शेयर किया।

इस इस्तीफे में लिखा हैः


Advertisement

मैंने अपनी कंपनी को इस्तीफा भेजने के लिए जानबूझकर यह कागज इस्तेमाल किया है। यह पेपर इस बात का प्रतीक है कि मैं अपनी कंपनी से कितना परेशान था, कंपनी ने मेरे साथ कैसा बर्ताव किया होगा। मैं इस पेपर के जरिए यह दिखाने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कंपनी के बारे में क्या सोचता हूं।’

इस्तीफा देने के लिए टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल करने वाले कर्मचारी ने अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए इस्तीफे के अंत में एक कमोड की एक तस्वीर भी बनाई है।

यह पोस्ट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है और खासकर रेडिट पर इस मामले में बहस छिड़ गई है। यहां कुछ लोगों का कहना है कि नौकरी से परेशान होकर कंपनी को छोड़ने का यह तरीका बेहद सही है, तो कई लोगों इस पर ऐतराज जताया है।

मामला चाहे जो भी हो, इतना तो तय है कि अगर टॉयलेट पेपर पर इस्तीफा लिखने वाली बात सही तो, उस कर्मचारी ने अपने भविष्य के बारे में बिना सोचे इस तरह का निर्णय लिया होगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement