रिलायंस जियो देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में, कीमत कर देगी हैरान

author image
Updated on 12 Jan, 2017 at 9:14 pm

Advertisement

रिलायंस जियो अब एक और बड़ा धमाका करने को तैयार है। पिछले साल अपने फ्री ऑफर के साथ देश की कई टेलिकॉम कंपनियों को झटका देने वाली रिलायंस जियो, अब फ्री कॉल्स की सुविधा देने वाला एक सस्ता 4G LTE या VoLTE सपोर्ट वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

इस स्मार्टफोन की कीमत 999 और 1,500 रुपये के बीच होगी।

मार्केिट के जानकारों का मानना है कि जियो का यह फ्री कॉल वाला स्मार्टफोन अन्य दूसरी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। इस फोन की वजह से स्मार्टफोन मार्किट को बड़ा झटका लगने के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन देश का सबसे सस्ता 4G हैंडसेट होगा और शायद दुनिया का भी।


Advertisement

इसमें रियर और फ्रंट-फेसिंग कैमरे के साथ जियो चैट, लाइव टीवी और विडियो ऑन डिमांड जैसे एप्स प्री-इंस्टॉल्ड हो सकते हैं। इसके अलावा इनमें दो सिम सपोर्ट और लंबी बैटरी जैसे फीचर होने के साथ ब्लूटूथ, वाईफाई की सुविधा भी होने की उम्मीद है।

वहीं रिलायंस जियो ने इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य दूरसंचार कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर महीने में जियो नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 18.16 मेगा बाईट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) रही।

आपको बता दे कि ट्राई अपने मायस्पीड एप के जरिए देश भर के यूज़र्स के मोबाइल डेटा संबंधी आंकड़ों के आधार पर औसत स्पीड की गणना करता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement