Advertisement

इस बल्लेबाज ने 18 छक्कों की मदद से 82 गेंद में ठोंके 279 रन

Updated: 7:53 pm 1 Nov, 2017

Advertisement

परिभाषाएं समय के साथ बदलती रही हैं। क्रिकेट जिसे अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, वो दिन दूर नहीं जब रिकॉर्ड्स का खेल कहा जाने लगेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिकेट में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनते ही जा रहे हैं। क्रिकेट में बल्ला ज्यादा चलने लगा है। रिकॉर्ड्स बनने की एक बड़ी वजह यह।

नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट के खेल में एक नया रिकॉर्ड बना है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में खेले गए इस टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज वेंकेटेश राव ने सिर्फ 82 गेंद में 279 रन बना डाले। उन्होंने ये रन 40 चौके और 18 छक्के लगाकर बनाए। उनकी इस धाकड़ बल्लेबाजी के बल पर आंध्रप्रदेश ने मुंबई पर 292 रनों की जीत दर्ज कर ली। वेंकटेश ने अपनी पारी में से 268 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों की बौछार से ही पूरे कर लिए।


Advertisement

क्रिकेट में यह बेहद चौंकाने वाली बात कही जा रही है। हालांकि, खास बात यह है कि रनों के बौछार वाला यह ग्राउंड अंतर्राष्ट्रीय मैदान से अलग था। मैच में महाराष्ट्र की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई और 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। पूरी टीम मात्र 88 रनों पर धाराशायी हो गई।

जान लें कि इस टूर्नामेंट के अंत में कुल 17 खिलाड़ियों का चयन होगा, जो कि अगले साल फरवरी में होने वाले टी-20 कप में खेलेंगे। टूर्नामेंट की विजेता टीम को 50 हजार और उप विजेता टीम को 30 हजार रुपये का पुरस्कार भी मिलेगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement