उत्तर प्रदेश में 50 रुपए में मिल रहे हैं लड़कियों के नंबर, महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़

author image
Updated on 3 Feb, 2017 at 6:18 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश में 50-50 रुपए में लड़कियों के मोबाइल नंबर बेचे जाने का मामला सामने आया है।

यह महज मोबाइल नंबर बेचे जाने का मामला नहीं है, बल्कि महिलाओं की सुरक्षा के साथ जबर्दस्त खिलवाड़ का मामला है। इससे यह भी साबित होता है कि सरकारें भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दावे-प्रतिदावे करें, लेकि असल में हकीकत कुछ और ही है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में मोबाइल रिचार्ज की दुकानों पर आने वाली लड़कियों के नंबर 50 रुपए के लिए बेच दिए जाते हैं। मोबाइल नंबरों की ये कीमत लड़कियों के लुक्स पर निर्भर करता है। खूबसूरत लड़कियों के मोबाइल नंबर की कीमत अधिक होती है।

इस रैकेट का खुलासा हाल ही में हुआ है, जब महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर इस बात को लेकर शिकायतें तेजी से बढ़ने लगीं। महिलाओं की शिकायतें थीं कि उनके फोन पर लगातार अनचाहे कॉल्स आ रहे हैं। फोन कॉल्स करने वाले लोग लड़कियों से दोस्ती गांठने की कोशिश कर रहे थे। इन लोगों को नंबर उन दुकानों से मिलता रहा है जहां ये लड़कियां मोबाइल फोन रिचार्ज कराने जाती हैं।



इस तरह के मामलों में गिरफ्तार हुए आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे अपनी पसंद की दुकान पर जाकर आसानी से नंबर जुगाड़ कर ले रहे थे। इन मामलों के सामने आने के बाद भी किसी को अब तक जेल नहीं भेजा जा सका है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement