Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

टेलीविजन रियलिटी शो के ये 8 होस्ट्स छप्पड़ फाड़ के कमा रहे हैं, जानिए इनकी आमदनी के बारे में

Published on 26 July, 2018 at 4:03 pm By

टीवी पर काम करने वाले सितारों का ग्लैमर भले ही बॉलीवुड के सितारों जितना न हो, लेकिन उनकी चमक और लोकप्रियता बॉलीवुड से बिल्कुल भी कम नही है। जबसे इस छोटे पर्दे ने प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों में प्रयोग किया है, तबसे इसका प्रारूप बदला हैऔर इसकी पहुंच आम लोगों तक बढ़ी है। रियलिटी शो इन्हीं प्रयोगों में से एक है, जिसे सफलता का मंत्र माना जाता रहा है।


Advertisement

आजकल टीवी और रियलिटी शो एक-दूसरे के पर्याय बन गए हैं। हर चैनल पर रियलिटी शोज की बहार सी आई हुई है, जिसमें  बॉलीवुड से लेकर तमाम टीवी स्टार्स शिरकत करते नज़र आ जाएंगे। हालांकि, बॉलीवुड के सितारों की लाइफ स्टाइल, उनका किसी फिल्म या इवेंट के लिए चार्ज की गई फीस आदि के बारे में तो ज्यादातर लोग जानकारी रखते हैं, लेकिन बात जब छोटे परदे यानी कि टेलाविजन पर काम करने वाले सितारों की होती है तो यह उत्सुकता अचानक ही बढ़ जाती है, कि क्या छोटा परदा भी उतना ही ग्लैमरस है जितना कि बॉलीवुड?

 

 

यह हम सब जानते हैं कि छोटे पर्दे पर काम करने वाले कई कलाकार समय समय पर रियलिटी शोज में एंकरिंग करते रहते हैं। पर क्या कभी आपने सोचा है कि इन रियलिटी शो के लिए टेलीविजन के ये सितारे कितनी फीस लेते हैं। आज इस लेख में हम बताते हैं कि टीवी के सितारे रियलिटी शो से कितने पैसे कमाते हैं।

 

मनीष पॉल

 


Advertisement

 

मनीष पॉल भारतीय टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो के एंकर में से एक हैं। लंबे समय से मनीष अपने कॉमिक टाइमिंग के साथ प्रतिभागियों, जजों के साथ साथ दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। ‘डांस इंडिया डांस लिट्ल मास्टर्स’, ‘सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार’,  ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 5,6,7,8 और 9 को होस्ट करने के साथ मनीष खुद को छोटे पर्दे पर स्थापित कर चुके हैं। महिलाओं के बीच में लोकप्रिय मनीष जल्दी ही इंडियन आइडल के आने वाले सीजन में शो होस्ट करते दिखेंगे जिसके लिए उन्हे 1.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

 

राम कपूर

 

 

छोटे पर्दे पर राम कपूर का नाम उनके कद से भी बड़ा हो चुका है। हिट सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते है’ ने जहां उनकी प्रसिद्धि और स्टारडम को घर-घर तक पहुंचाया। वहीं, उनकी सौम्य सी दिखने वाली पर्सनॅलिटी महिलाओं के बीच काफ़ी लोकप्रिय है। राम कपूर ने झलक दिखला जा और राखी का स्वयंवर जैसे रियलिटी शो की मेजबानी की है, जिसके लिए उन्होंने प्रति शो लगभग 10-12 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है।

 

ऋत्विक धंजानी

 

 

पवित्र रिश्ता से पहचान बनाने वाले ऋत्विक धंजानी टीवी पर ‘नच बलिए’, ‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज’ और ‘सुपर डांसर’ जैसे शोज को होस्ट कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हे 3.4 से 5 लाख रुपये प्रति शो का भुगतान किया जाता है।

 

जय भानुशाली



 

 

जय भानुशाली का नाम छोटे पर्दे पर सफलतम होस्ट में से एक है।  ‘हेट स्टोरी 2’, ‘देसी कट्टे’ और ‘एक पहेली लीला’ जैसी फिल्मों में नजर आए जय ने ‘डांस के सुपरकिड्स’, ‘डांस इंडिया डांस’ और ‘द वॉइस इंडिया किड्स’ जैसे रियलिटी शोज को होस्ट किया है। वह शो के निर्माताओं से 4 लाख रुपये प्रति एपिसोड तक चार्ज करते हैं।

 

रवि दुबे

 

 

टेलीविज़न शो जमाई राजा की सफलता के बाद रवि दुबे बेहद लोकप्रिय हो गए हैं। उनकी गिनती सिर्फ़ एक अभिनेता या होस्ट के ही रूप में नहीं, बल्कि एक जबरदस्त डांसर के रूप में भी होती है। रवि फिलहाल लोकप्रिय रियलिटी शो ‘सबसे स्मार्ट कौन’ को होस्ट कर रहे हैं, जिसमें उनकी कॉमिक टाइमिंग और मिमिक्री को काफ़ी पसंद किया जा रहा है । इससे पहले, रवि दुबे एक और रिलिटी शो  ‘राइजिंग स्टार्स सीज़न 2’ में अपने एंकरिंग के जलवे बिखेर चुके हैं। आपको बता दें रवि को  प्रत्येक एपिसोड के लिए 7-8 लाख रुपये दिए जाते हैं।

 

राजीव खंडेलवाल

 

 

राजीव 2009 में चर्चित और विवादित शो ‘सच का सामना’ को होस्ट कर चुके हैं। हालांकि, इस शो का दूसरा सीजन भी राजीव को होस्ट करना था, लेकिन विरोध होने और विवादों में फंसने के कारण ये शो दोबारा टीवी पर नहीं नजर आया। इसके बाद राजीव ‘आमिर’ जैसे शानदार फिल्म में भी दिखे, लेकिन बड़े पर्दे पर राजीव कुछ ख़ास नही कर पाए। फिलहाल राजीव खंडेलवाल के नए रियलिटी शो Juzzbaatt को होस्ट करते नज़र आ रहे है। इसके लिए उन्हें 4-5 लाख रुपये प्रति एपिसोड भुगतान किया जाता है।

 

राघव जुयाल

 

राघव जिन्हे डांस के ‘स्लो मोशन किंग’ और क्रॉकरोच के नाम से भी जाना जाता है, के हिस्से में अब तक कई शोज़ होस्ट करने का मुकाम हासिल है।  राघव ने कई अवार्ड्स शोज़ को भी होस्ट किया है। फिलहाल राघव एक  रियलिटी शो ‘दिल है हिंदुस्तानी 2’ को होस्ट कर रहे हैं जिसमें को-होस्ट के रूप में उनका साथ मुक्ति मोहन दे रही हैं। खबरों के अनुसार राघव निर्माताओं से 2-4 लाख रुपये प्रति एपिसोड चार्ज कर रहे हैं।

 

भारती सिंह

 

 


Advertisement

भारती सिंह छोटे पर्दे का जाना पहचाना नाम है। उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक प्रतिभागी के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाली भारती के खाते में आज कई ऐसे शो हैं, जिनमें वह ना सिर्फ़ जज बन कर आई बल्कि, कई शो और इवेंट को होस्ट भी किया है। भारती ने इंडिया गॉट टॅलेंट का सीज़न 7 के अलावा ‘झलक दिखलाजा’ होस्ट किया है। आपको बता दें भारती प्रति एपिसोड 7 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं।

Advertisement

नई कहानियां

Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!

Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!


जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका

जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका


प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें


ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं

ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं


Hindi Comedy Movies: बॉलीवुड की ये सदाबहार कॉमेडी फ़िल्में, आज भी लोगों को गुदगुदाने का माद्दा रखती हैं

Hindi Comedy Movies: बॉलीवुड की ये सदाबहार कॉमेडी फ़िल्में, आज भी लोगों को गुदगुदाने का माद्दा रखती हैं


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर