क्या आपको पता है रैपर बादशाह का असली नाम? शाहरुख की फिल्म से मिला है स्टेज नेम

Updated on 23 Aug, 2018 at 10:55 am

Advertisement

‘डीजे वाले बाबू’ सॉन्ग से मशहूर हुए रैपर बादशाह के गाने आज बॉलीवुड में टॉप पर हैं। अपनी अनूठी गायकी की बदौलत वो  म्यूजिक लवर्स के दिलों पर राज करने लगे हैं। स्टेज हो या एलबम उन्हें रैप करता देख हर कोई झूमने पर मजबूर हो जाता है। हाल ही में रैपर बादशाह ने सोनी म्यूजिक के साथ मिलकर अपना नया एलबम O.N.E लॉन्च किया है। एलबम का गाना हार्टलेस इन दिनों हर कहीं धूम मचा रहा है। इस एलबम लॉन्च के मौके पर बादशाह ने बताया कि 17 गानों का ये एलबम संगीत के प्रति उनके एक्सप्रेशन और विजन को प्रदर्शित कर रहा है ।

 

संगीत का सफर

रैपर बादशाह का असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है। वह बचपन से ही म्यूजिक में करियर बनाना चाहते थे, लेकिन सही डायरेक्शन न मिलने के कारण उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। बादशाह बताते है कि उनके पिता चाहते थे कि वो पढ़ाई पूरी करके सिविल सर्विस की तैयारी करें, लेकिन उनका मन रैप में ही लगता था। करियर की शुरुआत में उन्हें कुछ मुश्किलें जरूर आईं, लेकिन उन्होंने इसी दिशा में अपने करियर को आगे बढ़ाया।

2006 में की करियर की शुरुआत

साल 2006 में बादशाह ने पंजाबी पॉप सॉन्ग में छोटे-छोटे रैप गाकर अपने करियर की शुरुआत की। इस दौरान उन्हें कई मशहूर पंजाबी सिंगर्स के साथ जुगलबंदी करने का मौका मिला।,लेकिन उन्हें खास पहचान बॉलीवुड फिल्म खूबसूरत के गाने ‘अभी तो पार्टी शुरु हुई है’ और ‘डीजे वाले बाबू’ से मिली। इसके बाद  ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ सहित कई फिल्मों में उन्होंने अपने गीत, संगीत और रैप का जादू बिखेरा।


Advertisement

 

 

आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया से कैसे बने बादशाह

बादशाह बताते हैं कि करियर के शुरुआती दिनों के दौरान वो स्टेज नेम की तलाश में थे। वो अक्सर शाहरुख खान की फिल्में देखा करते थे, इस बीच उन्होंने शाहरुख की फिल्म ‘बादशाह’ देखी। इस फिल्म से वो इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपना स्टेज नेम बादशाह ही रख लिया। आज बच्चों और युवाओं के बीच बादशाह की लोकप्रियता देखते ही बनती है।

फिल्मों में आने की तैयारी

हालांकि, फिल्म ‘खूबसूरत’ के गाने ‘अभी तो पार्टी शुरू हुई है में बादशाद नजर आ चुके हैं, लेकिन अब तक उन्होंने बतौर एक्टर बॉलीवुड में अपना डेब्यू नहीं किया है। बादशाह का कहना है कि कई फिल्म निर्माता एक्टिंग के लिए उनसे संपर्क कर चुके हैं, लेकिन वो उन्हें उनके ही अंदाज में देखना चाहते हैं। बादशाह चाहते है कि अगर फिल्मों में उन्हें लीड रोल न भी मिले तो कैमियो करके भी खुश होंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement