हिजाब में बार्बी गर्ल को देखकर लोगों में फूटा गुस्सा, ऑनलाइन निकाला गुबार

Updated on 6 Aug, 2018 at 4:44 pm

Advertisement

आजकल लोग विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार खुल कर रख रहे हैं, सोशल मीडिया जो है! सभी हर एक विषय पर अपने नजरिए को प्रस्तुत ही नहीं करते, बल्कि लोगों को अपने तर्कों से सहमत भी करने के प्रयास में रहते हैं। फिलहाल बार्बी डॉल को लेकर बहस छिड़ गई है। दरअसल, बार्बी डॉल को हिजाब के साथ पेश किया गया, तो लोग खुद को रोक नहीं सके।

 

गुड़िया ब्रांड बार्बी ने अपने खिलौनों को समावेशी बनाने की कोशिश की है। अमेरिकन ओलंपिक एथलीट इबितिहाज मुहम्मद से प्रेरित हिजाब में बार्बी गर्ल पर विवादों का बाजार गर्म है!

 

 

कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से तस्वीरों को शेयर किया है, जिस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कंपनी ने इसे एथलीट के सम्मान में निकालने की बात की है। दरअसल, इबितिहाज मुहम्मद पहली ऐसी अमेरिकी एथलीट है, जिसने ओलंपिक प्रतियोगिता में हिजाब पहना था। बार्बी के नए रूप पर खुद इबितिहाज मुहम्मद ने प्रतिक्रया दी है।

 

इबितिहाज ने ट्वीट करके अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है!

 

 

वहीं, इस नए पोशाक को लेकर ऑनलाइन लोगों से अनेक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, जिनमें इसका विरोध भी किया जा रहा है। हालांकि, कुछ लोगों ने समर्थन करते हुए भी अपनी बात रखी है। गौरतलब है कि हिजाब पहनने को महिलाओं के अधिकार हनन से जोड़कर देखा जाता है। इस इस्लामिक पहनावे पर दुनिया के कई देशों में बहस छिड़ी हुई है। इस्लामिक आतंकवाद के खतरों को देखते हुए कई देशों में तो बुर्का और हिजाब पर पाबंदी भी लगा दी गई है।

 

 

एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि बार्बी को हिजाब पहनाने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन इसको लेकर आशान्वित हूं कि जब वह इसे हटाना चाहे तो आसानी से हटा सकती है।

 

 

आप यहां लोगों की प्रतिक्रिया देख सकते हैं:

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement