पाकिस्तान का रॉ एजेन्ट को गिरफ्तार करने का दावा, भारतीय उच्चायुक्त तलब

author image
6:42 pm 25 Mar, 2016

Advertisement

पाकिस्तान ने भारतीय खुफिया एजेन्सी रॉ के एक एजेन्ट को गिरफ्तार करने का दावा किया है। अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया है।

पाकिस्तान का दावा है कि भूषण यादव नामक यह कथित एजेन्ट बलूचिस्तान और कराची में रह रहे पाकिस्तान विरोधी लोगों के सम्पर्क में था। हालांकि, अब तक यह नहीं बताया गया है कि उसे कहां से गिरफ्तार किया गया।

इस बीच, भारत सरकार ने भूषण यादव के रॉ का एजेन्ट होने से इन्कार किया है। लेकिन सरकार का कहना है कि नौसेना से प्री-मेच्योर रिटायरमेन्ट के बाद उस अधिकारी का सरकार से कोई सम्पर्क नहीं था।


Advertisement

बलूचिस्तान ने गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने गुरुवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए संदिग्ध रॉ एजेन्ट का नाम भूषण यादव है। बुगती के मुताबिक भूषण भारतीय नौसेना में कमांडर रैंक का अधिकारी है और वह बलूच अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ सम्पर्क में था।

पाकिस्तानी मीडिया के रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भूषण को अफगानिस्तान सीमा के पास से बलूचिस्तान के चमन इलाके से अरेस्ट किया गया था।

पाकिस्तान पहले भी दावा करता रहा है कि बलूचिस्तान और कराची में हिंसा फैलाने में भारत का हाथ है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी भारतीय एजेन्ट को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement