ये खिलाड़ी नहीं होंगे 2019 विश्व कप का हिस्सा! रवि शास्त्री ने दिया बड़े फ़ेरबदल का इशारा

author image
Updated on 16 Nov, 2018 at 3:23 pm

Advertisement

अगले साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में खेलना हर खिलाड़ी का ड्रीम होता है। हर खिलाड़ी अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है, ताकि वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट होने वाली टीम में उसका नाम शामिल हो। जहां कुछ खिलाड़ियों का खेलना पहले से ही तय है, वहीं मिडिल ऑर्डर की ज़िम्मेदारी किन बल्लेबाज़ों के कंधों पर होगी, इसको लेकर काफ़ी लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ है।

 

उधर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के चुनौतीपूर्ण दौरे पर रवाना होने से पहले ऐसा बयान दिया है जो इशारा करता है कई बड़े नाम 2019 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे।

 


Advertisement

 

रवि शास्त्री ने इस बात की ओर इशारा किया 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया लगभग तय हो चुकी है। अब भारत को वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले सिर्फ़ 13 मैच और खेलने हैं। शास्त्री ने साफ़ किया अब उन्हीं 15 खिलाड़ियों के साथ खेला जाएगा जिनके 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा होने की संभावना है। रवि शास्त्री ने मीडिया से बातचीत में कहा-

 



“जाहिर सी बात है टेस्ट क्रिकेट अलग है। ये विश्व कप से पहले खेली जाने वाली आखिरी सीरीज़ होगी। इसलिए पूरा ध्यान इस सीरीज़ पर होगा। ये एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करने का सवाल है। हम इस दौरे और फिर वर्ल्ड कप 2019 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है हम कोशिश करेंगे हम उन्हीं 15 खिलाड़ियों के साथ खेलें जो विश्व कप में जाएंगे। टीम के लिए कटनी छंटनी खत्म। ये वक्त अब ध्यान देने, एक ईकाई के तौर पर खेलने का है। उम्मीद है कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होगा, नहीं तो हमें किसी और को ढूंढ़ना पड़ेगा। उन्हें अपने खेल की ज़िम्मेदारी लेनी होगी और मुश्किल स्थितियों पर आगे आना होगा।”

 

 

रवि शास्त्री के बयान से साफ़ है रणजी ट्रॉफी में खेल रहे युवराज सिंह, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे कई बड़े नामों के साथ कई खिलाड़ियों के विश्व कप में खेलने की उम्मीद न के बराबर ही है। साथ ही घरेलू सत्र में बेहतर करने वाले खिलाड़ियों को भी शायद ही विश्व कप की टीम में जगह मिले।

 

.cloudfront


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement