इस प्लेन में 4 दिन से चूहा खोज रहे हैं अधिकारी, अब तक नहीं पकड़ सके

4:20 pm 20 Apr, 2016

Advertisement

एयर इंडिया के एक हवाई जहाज में घुसे चूहे को पकड़ने के लिए पिछले चार दिनों से कोशिश जारी है, लेकिन अधिकारियों को इसमें सफलता हाथ नहीं लगी है।

एयर इंडिया की मेलबर्न-दिल्ली फ्लाइट के दौरान क्रू सदस्यों को चूहा होने की जानकारी मिली थी। इस वजह से फ्लाइट को सिंगापुर डायवर्ट करना पड़ा था।

चांगी एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैन्डिंग के बाद सभी यात्रियों को प्लेन से निकाल दिया गया और हवाई जहाज को एक अलग स्थान पर ले जाया गया। वहां चूहा पकड़ने में विशेषज्ञ लोगों को बुलाया गया। पुरजोर कोशिश हुई, लेकिन नाकामयाबी हाथ लगी। इस फ्लाइट को दुबई जाना था, लेकिन इसे दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया।

बाद में इस फ्लाइट के दिल्ली पहुंचने पर एक बार फिर अधिकारियों ने चूहे को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन नतीजा फिर से वही रहा। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अब यह हवाई जहाज मुंबई एयरपोर्ट पर खड़ा है और यहां चूहा पकड़ने वाली टीम बुलाई गई है।

हालांकि, चूहा के नहीं पकड़े जाने से बेफिक्र अधिकारियों का कहना है कि जहां चूहा दिखेगा, वहीं नजदीकी एयरपोर्ट पर प्लेन को लैन्ड करा लिया जाएगा। गौरतलब है कि प्लेन में चूहे की मौजूदगी सुरक्षा के लिहाज से खतरा साबित हो सकता है। वह वायरिंग काट सकता है।

माना जा रहा है कि यह चूहा एयर इंडिया के प्लेन में कैटरिंग के सामान के साथ आ गया था।

एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा है कि प्लेन में चूहा घुसने जैसी घटनाओं को रोकने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं।

बताया गया है कि एयर इंडिया के सभी हवाई जहाज में पेस्ट ट्रीटमेन्ट किए जाने की योजना बनाई जा रही है। इस योजना के तहत सेंट्रल वेयरहाउसिंग कॉर्प कुछ हवाई जहाज में चूहेदानी लगाएगा।

wikimedia

wikimedia


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement