भाजपा के सत्ता में आते ही गैंगरेप के आरोपी सपा नेता गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

author image
Updated on 15 Mar, 2017 at 4:51 pm

Advertisement

गैंगरेप के आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रजापति की गिरफ्तारी लखनऊ से हुई है। उन पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी बेटी के यौन उत्पीड़न का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक, 15 मार्च की सुबह लखनऊ पुलिस और यूपी एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गायत्री को गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में प्रजापति के तीन और सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्ति मामले में सह आरोपी हैं, जिन्हें 14 मार्च को ही  गिरफ्तार कर लिया गया था।

लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश ने जानकारी देते हुए बताया कि गैंगरेप के मामले में प्रजापति के साथ सह आरोपी बनाए गए अमरेन्द्र उर्फ पिंटू, रूपेश्वर तथा विकास वर्मा को लखनउ के हजरतगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में संलिप्त आरोपी अशोक तिवारी, आशीष शुक्ला, प्रजापति के गनर चंद्रपाल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, 14 मार्च को तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।  इस मामले में कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था, जिसके बाद 15 मार्च को प्रजापति को गिरफ्त में लिया गया।

प्रजापति और उनके इन 6 अन्य सहयोगियों पर एक महिला से गैंग रेप और उसकी बेटी से छेड़खानी के आरोप में उच्चतम न्यायालय के गत 17 फरवरी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

आपको बता दें कि प्रजापति 27 फरवरी से ही फरार चल रहे थे। गैंगरेप के आरोप में पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी। गिरफ्तारी के बाद अब लखनऊ पुलिस प्रजापति से पूछताछ कर रही है।

प्रजापति इस बार भी अमेठी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव में खड़े हुए थे, लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement