स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो पर लगा रेप का आरोप, अमेरिकी महिला ने दर्ज किया केस

Updated on 2 Oct, 2018 at 4:21 pm

Advertisement

देश कोई भी हो, पेशा चाहे जो हो, मगर हर जगह पिछले कुछ समय से रेप के मामले कुछ ज़्यादा ही सामने आ रहे हैं। अब पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर रेप का आरोप लगा है। रोनाल्डो पर एक अमेरिकी महिला से रेप का आरोप है। हालांकि, उनके वकील का कहना है कि ये सब झूठ है, लेकिन अमेरिकी पुलिस ने मामले की दोबारा जांच शुरू कर दी है।

एक जर्मन मैगज़ीन डेर स्पीजेल ने रोनाल्डो पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला का बयान प्रकाशित कर दिया, जिसके बाद से सनसनी मची हुई है। आरोप लगाने वाली महिला का दावा है कि रोनाल्डो ने उसके साथ 2009 में  रेप किया था। उधर रोनाल्डो के वकीलों का कहना है कि आरोप गलत है और ऐसी बेबुनियादी बातें छापने के लिए वो मैगज़ीन पर केस करेंगे। 33 साल के स्टार रोनाल्डो ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में महिला द्वारा लगाए आरोपों को पूरी तरह से फ़र्ज़ी बताया। हालांकि, बाद में खुद ही पोस्ट डिलीट भी कर दी।

 

 

रोनाल्डो पर आरोप लगाने वाली 34 वर्षीया पीड़ित महिला का नाम कैथरीन मायोर्गा है और वो एक मॉडल है। मैगज़ीन में छपे उसके बयान के मुताबिक, मोयोर्गा और रोनाल्डो ने कोर्ट के बाहर ही मुद्दे को सुलझा लिया था। इसके लिए रोनाल्डो ने महिला को 3.75 लाख डॉलर (2.72 करोड़ रुपये) दिए थे और उससे कहा था कि वो ये बात किसी को न बताए।


Advertisement

 

 

महिला के वकील का कहना है कि उनकी मुवक्किल ने उस समझौते को खत्म करते हुए इस बात का खुलासा किया और शिकायत दर्ज कराई। उधर महिला का बयान छापने वाली मैगज़ीन के एडिटर ने कहा कि रिपोर्ट को प्रकाशित करने के पहले उन्होंने कई बार रोनाल्डो और उनके मैनजमेंट को लिखा था, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। ऐसा कोई पहली बार नहीं है जब किसी बड़े खिलाड़ी पर इस तरह के आरोप लगे हों, पहले भी कई खिलाड़ियों पर ऐसे आरोप लग चुके हैं।

 

 

अब रोनाल्डो पर लगे आरोप सही है या नहीं ये तो पता नहीं, लेकिन ऐसी बातों से यकीनन खिलाड़ियों की छवि खराब होती है, क्योंकि वो हजारों-लाखों लोगों के रोल मॉडल होते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement