रणवीर सिंह का परिवार इतना गरीब था कि वे पाई-पाई जोड़कर छुट्टियां मनाने अमेरिका जाते थे

Updated on 7 May, 2018 at 3:50 pm

Advertisement

सफलता संघर्ष से ही मिलती है, लेकिन हरेक सफल इंसान की कहानी अलग हो सकती है। रणवीर सिंह भी संघर्ष के एक बड़े दौर से गुजरने के बाद सफल हुए हैं। रणवीर सिंह का दावा है कि उन्होंने बेहद गरीबी में अपना जीवन गुजारा है। हालांकि, उनका यह दावा अब हास्यास्पद लगने लगा है। हाल ही में उन्होंने इस बारे में एक साक्षात्कार में जो कुछ कहा है, वह किसी मजाक से कम नहीं है।

 

रणवीर अभी स्विट्जरलैंड की यात्रा पर हैं। उन्हें यहं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। इन तस्वीरों के माध्यम से उन्हें घूमने का आनंद लेते आप भी देख सकते हैं। स्विटजरलैंड की खूबसूरती के साथ ही रणवीर की खुशी को महसूस किया जा सकता है।

 

 

रणवीर का कहना है कि उन्होंने काफी कठिन परिस्थितियों में यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में संघर्ष के दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि वह बेहद गरीब रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपनी गरीबी के बारे में जो कुछ कहा है, उसका मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्हें इन्टरनेट पर खूब ट्रोल किया जा रहा है।

 

View this post on Instagram

Free Spirit 💘 #4yearsoframleela

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

 


Advertisement

रणवीर के अनुसार, वो इतने गरीब थे कि गर्मियों की छुट्टियों में ही विदेश जा पाते थे। उनका परिवार पाई-पाई जोड़कर उन्हें घूमने के लिए कभी इंडोनेशिया, कभी सिंगापुर और कभी इटली भेजा करता था। उनका नसीब इतना खराब था कि ज्यादा रिश्तेदार अमेरिका में रहा करते थे और वहीं वे अधिक जा पाते थे। देश के अंदर अगर कहीं जाना हुआ तो वे अपने दादा-दादी के साथ गोवा जाया करते थे।

 

View this post on Instagram

Double Espressos for the win !

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

उनकी इस दुःख भरी कहानी सुनकर लोग रो पड़े और फिर जो हुआ वह यहां देख सकते हैं।

 

कहीं अय्याशी को आजकल संघर्ष तो नहीं कहा जा रहा…कहां है डिक्शनरी!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement