‘पद्मावती’ में रणवीर सिंह का खिलजी वाला लुक इस किरदार की कॉपी है?

8:59 pm 10 Oct, 2017

संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पद्मावती’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

इसके साथ ही इस फिल्म के किरदारों से पर्दा भी उठ गया है। फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के कैरेक्टर में नजर आएंगे। इस लुक में वो काफी खूंखार नजर आ रहे हैं।

ये साफ़ नहीं है कि रणवीर का लुक किससे प्रेरित है, लेकिन देखा जाए तो, रणवीर का खिलजी वाला लुक अमेरिकन टीवी सीरिज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के कैरेक्टर खल ड्रोगो से बहुत हद तक मिलता-जुलता है।

आप खुद देख लीजिए।

गौरतलब है कि ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में खल ड्रोगो का रोल अमेरिकन एक्टर जैसन मोमोआ ने निभाया है। गेम ऑफ थ्रोन्स में जैसन मोमोआ जो खल ड्रोगो की भूमिका में हैं, भी मांस के लोथड़ों के साथ वैसे ही नजर आते हैं जैसे फिल्म के ट्रेलर में एक जगह अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर को दिखाया गया है।



खल ड्रोगो मांस के लोथड़ों के साथ नजर आता है, जबकि खिलजी मांस के बड़े टुकड़े खाते हुए।

उनके गेटअप का ज्यादातर हिस्सा खल ड्रोगो से मिलता है, लिहाजा कहा जा रहा है कि फिल्म में रणवीर के लुक को खल ड्रोगो के लुक से इंस्पायर होकर रखा गया है।

इन तस्वीरों के माध्यम से दोनों किरदारों में समानता देखी जा सकती है।

क्या है पद्मावती के ट्रेलर में

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में चित्तौड़ के किले में रानी पद्मावती (दीपिका) और राजा रतन सिंह (शाहिद) दिखाए गए हैं। रतन सिंह का डायलॉग खूब पसंद किया जा रहा है जिसमें बोला गया है- चिंता को तलवार की नोक पर रखे वो राजपूत, रेत की नाव लेकर समंदर से शर्त लगाए वो राजपूत और जिसका सिर कटे फिर भी धड़ दुश्मन से लड़ता रहे, वो राजपूत। ट्रेलर के बैकग्राउंड में ‘राणी सा’ गीत बजता है। इस बीच, पद्मावती का डायलॉग आता है- राजपूती कंगन में भी उतनी ही ताकत है, जितनी राजपूती तलवार में। जो दर्शक की जिज्ञासा को बढ़ाने का काम करता है। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनेवाली है।

ज्ञात हो कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर फिल्म होने के कारण इसके सेट पर कई दफे हमले चुके हैं। फिल्म का ट्रेलर देखकर इसकी दमदार पटकथा और शानदार अभिनय को भांपा ही जा सकता है।

आपके विचार