‘बाहुबली’ की राजमाता का ये अवतार शायद ही आपने देखा हो, कई बॉलीवुड एक्टर्स के साथ दे चुकीं हैं बोल्ड सीन

author image
Updated on 15 Sep, 2018 at 3:11 pm

Advertisement

ब्‍लॉकबस्‍टर फि‍ल्‍म ‘बाहुबली’ में महिष्मती की निडर, चतुर, राजनीतिकार और साहसी रानी शिवगामी देवी का किरदार नि‍भाने वाली राम्‍या कृष्णन 15 सितंबर को अपना 48 जन्‍मदिन मना रही हैं। यह बात ज़रूर है कि राम्‍या कृष्णन को लोकप्रियता ‘बाहुबली’ जैसी सुपरहिट फिल्म से मिली, लेकिन उन्होंने 200 से भी ज़्यादा फ़िल्मो में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है।

 

48 वर्षीय राम्या ने आज से तीन दशक पहले मलयालम फिल्म नेराम पुलरमबोल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, तब उनकी उम्र महज 13 वर्ष थी। दक्षिण भारतीय फ़िल्मो में राम्या एक जाना पहचाना नाम है। तमिल फिल्म ‘पाडायप्पा’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड जीत चुकी राम्या हर दौर के लोगों के साथ तालमेल बैठाती रही हैं। ‘बाहुबली’ की अपार सफलता के बाद तो वो आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं।


Advertisement

महज 13 साल की उम्र में फिल्मी जगत में पांव रखने वाली राम्या, दक्षिण फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। राम्या ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गोविंदा, विनोद खन्ना और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारों के साथ फिल्में की हैं।

 

 

बाहुबली की इस राजमाता का फिल्मी जगत से बेहद ही ग्लैमरस रिश्ता रहा है। उन्हें कई फ़िल्मो में बोल्ड अवतार में भी देखा गया है।

 

राम्या ने विनोद खन्ना के साथ 1993 में आई फिल्म ‘परंपरा’ में काम किया था। इस फिल्म में दोनों की जबरदस्त केमेस्ट्री देखने को मिली थी।

 

 

राम्या ने 1988 में पहली हिंदी फिल्म ‘दयावान’ की थी। इस फ़िल्म को फ़िरोज़ खान ने निर्देशित किया था, जिसमें उनके साथ विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफीस पर सफल रही थी इसके बावजूद राम्या अपनी पहचान बनाने में असफल रही। इसके बाद राम्या ने फिर से साउथ की ओर रुख किया।

 

 

साल 1997 में आई फिल्म में राम्या ने जैकी श्रॉफ के साथ काम किया था। इस फिल्म में दोनों ने रोमांस किया था। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, कादर खान और शक्ति कपूर जैसे दिग्गज कलाकार थे। फिल्म के एक गाने में राम्या का हॉट अंदाज देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

 

 

राम्या ने शाहरुख के साथ फिल्म चाहत में रोमांस किया था। इस फिल्म में शाहरुख के अपोजिट पूजा भट्ट थीं। फिल्म का गाना ‘दिल की तनहाई’ सुपरहिट हुआ था।

 

श्रीदेवी के रिजेक्ट करने पर मिला था ‘शिवगामी देवी’ का रोल

 

आपको बता दें शिवगामी के रोल के लिए राजामौली सबसे पहले श्री देवी के पास गये थे। श्रीदेवी ने इस रोल के लिए 6 करोड़ रुपये मांगे थे। यही नहीं श्रीदेवी ने 5 स्टार होटल के पूरे फ्लोर को उनके लिए बुक करने के लिए कहा था। चुकी फिल्म का बजट पहले से ही काफी ज्यादा था, इसलिए राजामौली ने राम्या कृष्णन को शिवगामी देवी का रोल ऑफर किया और आज राम्या की पहचान शिवगामी के रूप में होती है।

 

 

‘बाहुबली 2’ के लिए 2.5 करोड़ रुपये फीस लेने वाली राम्या करीब 32 करोड़ की संपत्ति मालकिन हैं। यही नही राम्या कोमहंगी गाड़ियों का भी शौक है। उनके पास मर्सिडीज बेंज एस 350 है, जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है। आपको बता दें राम्या का चेन्नई में एक आलीशान बंगला भी है, जिसमें वो अपने परिवार के साथ समय बिताती हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement