कभी मॉडलिंग किया करता था ये शख्स, अब आतंकवादी बन गया है

author image
Updated on 22 Sep, 2017 at 4:59 pm

बांग्लादेश पुलिस की एंटी क्राइम और एंटी टेररिज्म यूनिट रैपिड एक्शन बटालियन (RAB) ने ढाका में जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश के “मुख्य आतंकी सरगना को गिरफ्तार किया है। 29 साल के मेहदी हसन को रेड के दौरान एक घर से हिरासत में लिया गया।

एक वक्त ऐसा था जब हसन मॉडलिंग की दुनिया में जाना माना नाम था।

ढाका स्थित दारुल इहसान यूनिवर्सिटी से BBA की डिग्री लेने वाले हसन ने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। मॉडलिंग उसका पैशन हुआ करता था। रैंप पर उतरने के लिए वह हमेशा उत्साहित रहता था, लेकिन अचानक सब कुछ बदल गया।

उसने अपनी सभी मॉडलिंग की तस्वीरों को आग के हवाले कर दिया। हर उस चीज को खत्म कर दिया जो उसके कभी जूनून रहे मॉडलिंग से जुड़ी थी। और फिर एक दिन उसके आतंकी संगठन से जुड़े होने की खबर आई। 2015 में हसन आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश में शामिल हो गया। उसने ऐसा क्यों किया इसके बारे में उसके परिवारवालों को भी कुछ अंदाजा नहीं है।

हसन के बड़े भाई ने ढाका ट्रिब्यून से अपनी बातचीत में कहा कि जब हसन ने पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग शुरू किया तब परिवार के अन्य सदस्य इससे खुश नहीं थे। फिर अचानक से उसने अपने मॉडलिंग के प्रोफेशन को छोड़ दिया और इससे जुड़े पोर्टफोलियो और तस्वीरों को नष्ट कर दिया।

वहीं, RAB-3 के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल तूहिं मोहम्मद मसूद ने बताया कि हसन ने मॉडलिंग छोड़ने के बाद  बिज़नेस में भी हाथ आजमाया, लेकिन वह कहीं से आतंकियों के संपर्क में आ गया। उसके पास से दो लैपटॉप, एक सेल फोन, एक पासपोर्ट और कई जिहादी पत्रिकाएं जब्त की गई हैं। हसन उत्तरा और बनानी के पुलिस स्टेशनों में दर्ज किए गए कई आतंकी हमलों के मामलों का मुख्या आरोपी है। अभी हसन पूछताछ के लिए RAB की चार दिन की कस्टडी में है।

आपको बता दें कि हसन का परिवार पटुआखली के राजापुर गांव से ताल्लुक रखता है। उसके पिता पुलिस में बतौर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

आपके विचार