सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, राम जन्मभूमि अयोध्या में बनेगा ‘रामायण म्यूजियम’

author image
9:17 pm 22 Mar, 2017

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते ही कई महत्वपूर्ण फैसले लेने शुरू कर दिए है। अब इसी तर्ज पर एक निर्णय लेते हुए सीएम योगी ने अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने के लिए जमीन देने का ऐलान किया है। उन्होंने अयोध्या में रामायण म्यूजियम के निर्माण के लिए 25 एकड़ जमीन आवंटित किए जाने को हरी झंडी दे दी है।


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्या में बनने वाले इस म्यूजियम के निर्माण का काम हफ्ते भर में शुरू हो जाएगा। इस म्यूजियम के निर्माण के लिए सीएम योगी ने 154 करोड़ की धनराशि को भी मंजूरी दी है। आपको बता दें कि रामायण म्यूजियम बीजेपी के चुनावी एजेंडे में शामिल था, लेकिन प्रदेश में अखिलेश की सरकार की सहमति ना मिलने के कारण यह प्रोजेक्ट लटका हुआ था।

बताया जा रहा है कि इस म्यूजियम में भगवान राम के जीवन से जुड़ी गाथाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके अंतर्गत राम दरबार, बाल कांड, अयोध्या कांड, सुन्दर कांड, लंका कांड और लव कुश कांड के लिए गैलरी होंगी।

सरकार का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने 21 मार्च को अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर दोनों पक्षों से आपस में मामला सुलझाने को कहा। कोर्ट ने कहा कि वह मध्यस्थता करने को तैयार है। आगे कोर्ट ने कहा कि ये धर्म और आस्था का मामला है। कोर्ट ने 31 मार्च को अगली सुनवाई की तारीख तय की है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement