पुलिस के हाथ लगा गुरमीत राम रहीम का जाली पासपोर्ट, विदेश भागने की थी तयारी !

author image
Updated on 17 Oct, 2017 at 3:56 pm

Advertisement

साध्वी रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें बढ़ने वाली है। हरियाणा पुलिस को डेरा सच्चा सौदा से जब्त किए गए एक बैग से गुरमीत राम रहीम का जाली पासपोर्ट हाथ लगा है।

हरियाणा पुलिस का कहना है कि डेरे से उन्हें दो पासपोर्ट मिलें, जिनमें से एक फर्जी है। जाली पासपोर्ट को पुष्टि के लिए संबंधित विभाग में जांच के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा बैग से कई क्रेडिट कार्ड भी बरामद हुए हैं। पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि कहीं यह फर्जी पासपोर्ट फैसला पक्ष में न आने के बाद राम रहीम को विदेश भगाने की साजिश का हिस्सा तो नहीं हैं।

गौरतलब है कि हनीप्रीत इंसा पर 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को कथित तौर पर पुलिस हिरासत से भगाने की साजिश रचने का आरोप है।

उधर हरियाणा एसआईटी ने राम रहीम की एमएसजी कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट और सीईओ सीपी अरोड़ा को हिरासत में लिया है।
अरोड़ा पर पंचकूला दंगे की साजिश और उसमें शामिल होने का आरोप है।



ram rahim

intoday


Advertisement

खुलासा ये भी हुआ है कि राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में  चंडीगढ़ पुलिस का एक अधिकारी भी शामिल था। आरोपों में कहा जा रहा है कि गुरमीत को भगाने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ पुलिस की इंटेलिजेंस विंग में तैनात हेड कॉन्स्टेबल लालचंद पर थी।

साजिश के तहत प्लान बनाया गया था कि रोहतक में कोर्ट से बाहर आते ही राम रहीम पुलिस की गाडी में बैठेगा और वह चंडीगढ़ के रास्ते फरार हो जाएगा। लालचंद को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने 16 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया, जिसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement