कभी अंबानी की शादी में किया था वेट्रेस का काम, आज राखी हैं अपार संपत्ति की मालकिन

Updated on 25 Nov, 2018 at 4:59 pm

Advertisement

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। राखी पेशे से डांसर और अभिनेत्री हैं। लेकिन इससे ज़्यादा राखी अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। वो जब जो चाहती हैं बोल देती हैं। इसके साथ ही कैमरा के सामने अजीबोगरीब हरकतों के कारण भी राखी काफ़ी लाइमलाइट में रहती हैं। भले ही राखी आज एक आलीशान घर में रहती हों, लेकिन राखी ने वो समय भी देखा है जब उनके पास रहने के लिए मकान और खाने के लिए पैसे नहीं होते थे।

 

 


Advertisement

राखी के विवादों के बारे में तो सभी ने सुना होगा, लेकिन शायद ही कोई उनके बचपन से वाकिफ़ हो। राखी का बचपन बहुत की परेशानियों में बीता है। जानकर हैरानी होगी  आज फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना चुकी और खूब स्टारडम बटोर चुकी राखी ने महज़ 11 साल की उम्र में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन के बेटे की शादी में वेट्रेस का काम किया था।

 

 

जी हां, अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहने वाली राखी के पास आज अपना एक आलीशान घर है, गाड़ी है और तमाम लग्जरी आइटम और सुविधाएं हैं। लेकिन राखी जब महज़ 11 साल की थीं तो उन्हें देश के सबसे अमीर परिवार धीरूभाई अंबानी के घर वेट्रेस का काम करना पड़ा था। धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल और टीना अंबानी की शादी में राखी को सभी मेहमानों को खाना परोसने का काम मिला था।

 



 

राखी का कहना है उन्होंने उस वक्त अपने परिवार के दबाव में आकर ये काम किया था ताकि वो घर को चलाने के लिए कुछ पैसे जुटा सकें। इसके बाद राखी रात भर खूब रोई भी थीं। राखी को इस काम के लिए उस समय सिर्फ़ 50 रुपए ही मिले थे।

 

 

राखी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘अग्निचक्कर’ से की। उन्होंने अपने शुरूआती करियर में कई लो बजट फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल और डांस किया। साल 2003 में राखी ने फ़िल्म ‘चुरा लिया हैं तुमने’ में एक आइटम सॉन्ग किया। राखी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फ़िल्मों में छोटे-छोटे किरदार भी निभाए हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement