आतंकी हाफिज सईद ने किया राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे का विरोध, खुलेआम दी चेतावनी

author image
Updated on 1 Aug, 2016 at 2:40 pm

Advertisement

भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कश्मीर में लोगों की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए  26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज साईद ने चेतावनी दी है कि अगर राजनाथ सिंह सार्क सम्मेलन में शिरकत करने पाकिस्तान आते हैं तो उसका संगठन देशभर में प्रदर्शन करेगा।

गौरतलब है कि इस साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 3 अगस्त को पाकिस्तान के इस्लामाबाद जाने वाले हैं।


Advertisement

पाकिस्तान सरकार को चेताते हुए हाफिज ने कहा कि 3 अगस्त को इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मुल्तान समेत देश के कई शहरों में रैलियां की जाएंगी।

हाफिज ने लाहौर में एक बयान देते हुए कहा कि वह पाक सरकार से कहना चाहता है कि पाकिस्तान में राजनाथ सिंह का स्वागत करने से कश्मीरियों का अपमान होगा। एक ओर पाकिस्तान कश्मीर में भारत के अत्याचारों का विरोध कर रहा है और दूसरी ओर पाकिस्तानी शासक राजनाथ सिंह का स्वागत करेंगे।

राजनाथ सिंह तीन और चार अगस्त को पाकिस्तान के दौरे पर रहेंगे। जम्मू-कश्मीर में तनाव और पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद किसी केंद्रीय मंत्री का यह पहला पाकिस्तान दौरा है।

सूत्रों का कहना है कि बैठक में वह सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे को उठाएंगे। पिछले दिनों, पाकिस्तान ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे गए आतंकी बुरहान को शहीद कहकर संबोधित किया था।

पाकिस्तान में होने वाली यह बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि हाल ही में राजनाथ सिंह ने कश्मीर में हिंसा और भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement