राज ठाकरे ने मुस्लिमों को दे डाली नसीहत, कहा- ‘नमाज घर में पढ़ो, सड़कों पर जाम क्यों लगाते हो’

author image
Updated on 28 Jul, 2018 at 11:22 am

Advertisement

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे एक बार फिर अपने आक्रामक बयान के कारण चर्चा में हैं। राज ठाकरे ने मुस्लिमों द्वारा अजान के वक्त लाउडस्पीकर के प्रयोग को लेकर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सड़कों में बैठकर नमाज पढ़ने को लेकर भी अपनी आपत्ति जताई।

 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अजान देने के लिए लाउडस्पीकर की जरूरत क्यों है, अगर नमाज पढ़नी है तो घर में भी पढ़ी जा सकती है।

 

राज ठाकरे ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कही। उन्होंने कहाः

 

“मैं हमेशा मुस्लिमों से पूछता हूं कि आपको अजान के लिए लाउडस्पीकर की जरूरत क्यों है? आपको दिखावे की क्या जरूरत है? यदि आप नमाज करना चाहते हैं, तो इसे घर पर भी कर सकते हैं। आप क्यों सड़कों पर नमाज पढ़ने लगते हैं? मैं महाराष्ट्र और देश के मुसलमानों को कई बार कहता हूं कि घर में नमाज पढ़नी चाहिए। आप रास्ते में जाम क्यों लगाते हो अगर हर कोई इस ओर ध्यान देगा तो देश में संघर्ष नहीं होगा। सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा। अगर सभी यह समझने लगें तो देश और राज्यों में किसी तरह का विरोधाभास पैदा नहीं होगा।”

 


Advertisement

 

इस रैली के दौरान ही राज ठाकरे महाराष्ट्र में आरक्षण को लेकर चल रहे मराठाओं के आंदोलन के समर्थन में भी बोले। उन्होंने कहा कि राज्य में हो रही हिंसा सरकार की नाकामी का प्रतीक है।

 

MNS प्रमुख ने इस आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के लिए राज्य सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर ये लोग सुरक्षा नहीं दे सकते हैं तो इन्हें सत्ता संभालने का कोई हक नहीं है।

 

 

राज ठाकरे अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम को गले लगाया तो हर कोई राहुल का मजाक उड़ाने लगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दुनियाभर के नेताओं को गले मिलते रहते हैं, अगर राहुल उनसे मिले तो इसमें क्या गलत है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement