विडियोः विश्वप्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर परिसर में भरा बारिश का गंदा पानी

Updated on 7 Oct, 2017 at 11:41 am

Advertisement

मदुरै में विश्व प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर के आंगन में बारिश का गंदा पानी भर गया। बारिश का असर कुछ ऐसा रहा कि श्रद्धालुओं को घुटने भर पानी में खड़े होकर दर्शन करने पड़े।

मीनाक्षी मंदिर परिसर में बहता हुआ पानी।

लगातार जल जमाव की घटना को देखते हुए मंदिर प्रशासन तुरत सक्रिय हुआ। मंदिर के सफाई कर्मचारियों ने अथक परिश्रम कर पानी बाहर निकाल दिया।

देवी पार्वती और शिव का मंदिर

मीनाक्षी मंदिर करीब 2500 साल पुराना है। मुस्लिम आक्रमणकारियों के हमले की वजह से यह मंदिर छिन्न-भिन्न हो गया था। 16वीं शताब्दी में इसे फिर बनवाया गया। यह देवी पार्वती और भगवान शिव का मंदिर है। मंदिर की दीवारों पर 30 हजार के आसपास मूर्तियां हैं। यहां करीब 15 हजार से ज्यादा दर्शनार्थी प्रतिदिन आते हैं।

मदुरै में भारी बारिश हुई है। कहा जाता है कि यह पहली बार है, जब मंदिर परिसर में पानी भरा है। हालांकि, इस घटना से प्रशासनिक अकर्मण्यता उजागर होती है, क्योंकि मदुरै शहर में जल जमाव की स्थिति अब तक बनी हुई है।

मंदिर में घुस रहे गंदे पानी का विडियो आप यहां देख सकते हैं।


Advertisement

भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों में सबसे साफ है मीनाक्षी मंदिर

 

मीनाक्षी सुंदरेश्वरार मंदिर को हाल ही में भारत के प्रसिद्ध स्थलों में सबसे साफ जगह करार दिया गया है। मीनाक्षी मंदिर का चयन देश के 10 प्रसिद्ध स्थलों में से किया गया है। मीनाक्षी मंदिर प्रशासन के मुताबिक, मार्च 2018 तक मंदिर परिसर पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त हो जाएगा। मंदिर की सफाई में 60 कर्मचारी नियुक्त हैं। हर महीने 300 स्वयंसेवक सफाई अभियान चलाते हैं।

फिलहाल मीनाक्षी मंदिर में बारिश के पानी का घुसना यहां लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement