रेलवे में परोसा जा रहा है घटिया खाना, वेज बिरयानी में मिली मरी छिपकली

author image
Updated on 26 Jul, 2017 at 12:06 pm

Advertisement

दिल्ली से कोलकाता आ रही पूर्वा एक्सप्रेस में यात्री को अपने खाने में एक मरी हुई छिपकली मिली है। मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली का है।

यात्री ने बताया कि उसने मोकामा स्टेशन आने पर वेज बिरयानी ऑर्डर की थी, जब खाना उसके पास आया तो उसने देखा कि खाने में मरी हुई छिपकली है। उसने तुरंत टीटीई और कैंटीन मैनेजर से इसकी शिकायत की। साथ ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु को टैग कर, तस्वीर के साथ इस घटना की जानकारी दी।


Advertisement

यात्री थोड़ा खाना खा चुका था, तब उसने यह छिपकली देखी। लिहाजा उसे दवाइयां दी गई। फिलहाल उसकी हालत सही बताई जा रही है।

रेलवे ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पूर्वा एक्सप्रेस के केटरिंग कांट्रेक्टर आर के एसोसिएट्स को 48 घंटे के नोटिस के साथ बर्खास्त कर दिया है। आपको बता दें कि आर के एसोसिएट्स को 15 मई 2014 को पूर्वा एक्सप्रेस का केटरिंग कांट्रेक्ट दिया गया था। 2016 में इनपर 10 लाख, तो वहीं 2017 में 7.5 लाख रुपये का जुर्माना लगा था, जिसके बाद अब बर्खास्त कर दिया गया है।

रेल यात्री लगातार बदतर होती जा रही कैटरिंग सेवाओं और गंदगी की शिकायत करते रहे हैं और हाल ही में कैग ने इस बात पर अपनी मुहर भी लगाई है।कैग ने हाल ही में रिपोर्ट जारी की थी कि रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है। इसमें भारतीय रेल की कैटरिंग सर्विस में बहुत सी अनियमितताओं पर सवाल उठाए गए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement