चुनावी नतीजे आने के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी, कहा कुछ ऐसा कि आप भी मुस्कुरा देंगे

author image
Updated on 14 Mar, 2017 at 6:08 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत, पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद पहली बार राहुल गांधी मीडिया से मुखातिब हुए।

राहुल गांधी ने अपनी पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा कि हर एक पार्टी में अच्छे और बुरे दिन आते हैं। हार और जीत लगी रहती है। उन्होंने आगे मुस्कुराते हुए कहा कि कि उत्तर प्रदेश में पार्टी को जरूर थोड़ा नुकसान हुआ है। पार्टी यहां कमजोर पड़ गई, इस बात को उन्होंने स्वीकार किया।

वहीं भाजपा को जीत की बधाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की जीत के कई कारण हैं, जिनमें से से एक कारण धुव्रीकरण भी है। राहुल कहते हैंः

“बीजेपी यूपी में चुनाव जीत गई, मैं उन्हें बधाई देता हूं, लेकिन उनकी जीत के कई कारण थे, जिनमें से एक ध्रुवीकरण भी है।”

राहुल गांधी ने बाकी राज्यों का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला भी बोला। राहुल ने कहाः


Advertisement

“पांच राज्यों में से हम लोगों ने तीन में जीत दर्ज की और बीजेपी को दो में जीत मिली। दो राज्य ऐसे हैं जहां हम जीते हैं लेकिन बीजेपी पैसे और अपनी वित्तीय शक्तियों के दम पर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है।”

राहुल गांधी ने  जिन दो राज्यों का जिक्र किया वे गोवा और मणिपुर हैं। जहां कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन पर्याप्त बहुमत न होने के कारण वह सरकार नहीं बना पाई। वहीं, भाजपा के पास कांग्रेस से कम सीटें हैं, लेकिन फिर भी वह सरकार बनाने का दावा कर रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement