क्या राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान खाया चिकन? रेस्टोरेंट ने बताई सच्चाई

author image
Updated on 5 Sep, 2018 at 4:47 pm

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा पर निकले हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा विवादों में है। राहुल यात्रा के दौरान नेपाल के जिस होटल में खाने गए थे, वहां के वेटर के हवाले से ये खबर मीडिया में आग की तरह फैले गई कि वहां उन्होंने नॉनवेज खाना ऑर्डर किया था। यह मुद्दा इतना गरम हुआ कि होटल को अपने फेसबुक पेज पर सफाई देनी पड़ी।

 

 


Advertisement

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा के तहत 31 अगस्त को नेपाल पहुंचे थे। नेपाल पहुंचकर राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन स्थ‍ित वूटू रेस्टूरेंट में खाना खाया। राहुल गांधी के इसी खाने पर विवाद हो गया।

 

नेपाली मीडिया में खबर छपी कि राहुल गांधी ने नॉनवेज यानी मांसाहारी खाना खाया। ये खबर नेपाली मीडिया से भारतीय मीडिया तक आने में देर नहीं लगी।

 

नेपाली मीडिया में राहुल के कथित तौर पर नॉनवेज खाने को लेकर खबर छपी। इसमें लिखा गया कि राहुल 31 अगस्त को नेपाल के वूटू रेस्टोरेंट में गए थे, जहां उन्होंने नॉनवेज खाया। रिपोर्ट में वेटर के हवाले से कहा गया था कि राहुल ने चिकन मोमोज और चिकन कुरकुरे खाए।

 

इसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर विवाद शुरू हो गया। राहुल गांधी पर आरोप लगने लगे कि उन्होंने  हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

 

हालांकि, मामले को इतना तुल पकड़ते देख वूटू रेस्टेरेंट ने फेसबुक पर सफाई जारी की है। Vootoo रेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा:

 

“राहुल गांधी रेस्टोरेंट में आए थे और उनके खाने के ऑर्डर को लेकर तमाम मीडिया की ओर से सवाल किए जा रहे हैं। हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था। वूटू ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए खाने के ऑर्डर को लेकर मीडिया में कोई बयान नहीं दिया है।”

 



 

रेस्टोरेंट का कहना है कि राहुल गांधी ने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी खाना ऑर्डर किया था। रेस्टोरेंट ने राहुल गांधी की फोटो भी पोस्ट की थी।

 

 

उनके अनुसार राहुल गांधी ने फ़ेमस वेज थाली संडेको वेज प्लेटर ऑर्डर किया था। इसमें कई तरह की पत्तेदार सब्जियां और साग परोसी जाती है। रेस्टोरेंट ने बताया कि राहुल गांधी ने अचारी आलू और सादा वेज खाना खाया था। इसमें क्रिस्पी कॉर्न भी शामिल था।

 

 

बता दें कि राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा 12 दिन की है। वह दिल्ली से उड़ान भरकर 31 अगस्त शुक्रवार को शाम 5.30 बजे काठमांडू पहुंचे थे और काठमांडू के होटेल यार्ड‍िसन में ठहरे थे। मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल गांधी काठमांडू होते हुए गए।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement