उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बदलेगी अपनी रणनीति, बनाएगी राहुल को CM उम्मीदवार ?

author image
Updated on 2 May, 2016 at 2:43 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी अपनी रणनीति बदलने पर विचार कर सकती है। इसके तहत पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया जा सकता है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे रणनीतिकार प्रशान्त किशोर ने उत्तर प्रदेश में राहुल का कांग्रेस का चेहरा बनाने की वकालत की है।

बताया गया है कि मुख्यमंत्री पद के लिए राहुल के हामी नहीं भरने की स्थिति में प्रियंका वाड्रा को दूसरे नम्बर पर और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को तीसरे नम्बर पर रखा गया है।

प्रशान्त किशोर के इस रणनीति पर विचार किया जा रहा है, वहीं कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी नेता मधुसूदन मिस्त्री का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं।

हालांकि, राजनीतिक विशेषज्ञ मानते हैं कि कांग्रेस पार्टी को उत्तर प्रदेश में अपनी लगातार घटती साख का अंदाजा है और वह किसी ऐसे रणनीति के बारे में सोच रही है, ताकि पार्टी को यहां सफलता मिल सके।

इस बीच, यहां विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी के पोस्टर की बड़ी चर्चा हो रही है। सिंघम स्टाइल के इस पोस्टर में राहुल गांधी को बतौर जनरक्षक दिखाया गया है।



इस पोस्टर को लगाया गया है, पूर्वी उत्तर प्रदेश के शहर गोरखपुर में। इसके माध्यम से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी को चुनौती दी गई है और 27 सालों का अत्याचार मिटाने का दावा किया गया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement