जापानी मार्शल आर्ट आइकीडो की प्रैक्टिस करते राहुल गांधी की वायरल तस्वीरें लोग पचा नहीं पा रहे

author image
Updated on 3 Nov, 2017 at 10:07 am

Advertisement

राहुल गांधी की चर्चा है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने जा रहे हैं और राहुल की सक्रियता देखते ही बनती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष इन दिनों गुजरात में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, वहीं सोशल मीडिया पर लगातार छाए हुए हैं। वह ‘ह्युमर’ का बकायदा उपयोग कर रहे हैं। कुछ दिन पहले राहुल गांधी के ट्विटर हैन्डल से ‘पिडी’ के बारे में जानकारी दी गई थी। राहुल गांधी का यह ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया था। दरअसल, इस ट्वीट के जरिए राहुल ने उन लोगों पर निशाना साधा था, जो उनके बढ़ते फॉलोअर्स की संख्या पर विवाद ख़ड़ा कर रहे थे।


Advertisement

वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें वह जापानी मार्शल आर्ट आइकीडो की पारंपरिक पोशाक में प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

इन तस्वीरों के चर्चा में आने के बाद लोगों को पता चला कि राहुल गांधी आइकीडो में ब्लैक बेल्ट हैं और अपने विरोधी को धूल चला सकते हैं। ये तस्वीरें हालांकि वर्ष 2016 की हैं।

इन तस्वीरों में राहुल गांधी अपने शिक्षक सेंसेई पारितोस कार के साथ दिख रहे हैं, जिन्हें उन्होंने प्रैक्टिस के दौरान चित कर दिया।

कुछ दिन पहले PHD चैम्बर ऑफ कॉमर्स में भारतीय बॉक्सर विजेन्दर सिंह से बातचीत के दौरान राहुल ने खेलों में अपने दिलचस्पी होने की बात कही थी। राहुल ने कहा था कि वह दौड़ते हैं, तैराकी करते हैं, साथ ही वह जापानी मार्शल आर्ट आइकीडो में ब्लैक बेल्ट हैं। आइकीडो को सुरक्षा के लिहाज से बेहतर अहिंसक तरीका माना जाता है। इसे जीवन की ऊर्जा को एकत्र करने का एक तरीका भी कहा गया है।

हालांकि, सोशल मीडिया पर लोग राहुल गांधी के दावों और तस्वीरों को पचा नहीं पा रहे। आप खुद देख लीजिए।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement