#MeToo पर ऐसी फिसली राधे मां की ज़ुबान, अर्थ का अनर्थ कर डाला

author image
Updated on 12 Oct, 2018 at 5:43 pm

Advertisement

#MeToo इस समय सबसे ज़्यादा चर्चा में है। हर कोई इसके बारे में अपनी राय दे रहा है। हर मुद्दे पर अपनी राय देने वाली राधे मां भी भला इसमें कैसे पीछे रहतीं। एक कार्यक्रम के दौरान जब इस मसले पर उनसे सवाल पूछा गया तो उनकी ज़ुबान फिसल गई और फिर बेड़ा गर्क हो गया।

 

 


Advertisement

वैसे भी राधे मां जो भी बोलती है वो सीरियसली लेता ही कौन है, उनकी कही बातें किसी कॉमेडी से कम थोड़ी होती हैं। खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां के कपड़े, मेकअप, भक्‍तों से गले मिलना, उनकी गोद पर जाकर बैठ जाना और उन्‍हें फूल देकर ‘I Love You From The Bottom Of My Heart’ कहना सब कुछ अटपटा है। माना इस विवादित मां के बड़ी संख्या में भक्त हैं, लेकिन इनकी हरकतें इतनी विचित्र हैं कि इनके माता होने पर सवाल उठते रहते हैं।

 

 



हाल ही में जब राधे मां से इंडस्ट्री में उठे #MeToo कैम्पेन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा जो भी औरतों पर अत्याचार हो रहा है ये गलत है। यहां तक तो ठीक है लेकिन फिर उन्होंने शब्दों को ऐसे खाया कि अर्थ का अनर्थ हो गया।

 

राधे मां मुंबई के एक नवरात्रि सेलिब्रेशन में बतौर चीफ गेस्ट पहुंची थी। यहां किसी ने उनसे महिलाओं के यौन शोषण को लेकर और #MeToo कैम्पेन को लेकर उनकी राय पूछ ली। फिर जो हुआ वो आप खुद इस वीडियो में देख लीजिए।

 

 

सुखविंदर कौर उर्फ़ राधे मां का विवादों से पुराना नाता रहा है। लोगों के दिलों में देवी की तरह बसने वाली, अजीबो-गरीब तरीके से लोगों के कष्ट दूर करने वाली और सुर्ख लाल गुलाब का फूल देकर भक्तों से आई लव यू कहने वाली राधे मां पर आरोपों की झड़ी लगी हुई है। कोई उन्हें धर्म की दुकान चलाने वाली कहता है तो कोई उन्हें धर्म के नाम पर अश्लीलता फैलाने वाली। साल 2015 में वो विवादों में तब आईं जब उनके ऊपर एक मॉडल ने धर्म की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगाया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement