सेक्स वर्कर से ऐसे सवाल पूछते हैं लोग, जानकर हैरान रह जाएंगे!

Updated on 23 Aug, 2018 at 6:20 pm

Advertisement

सेक्स वर्कर जिसे हमारे देश में आम भाषा में वेश्या कहा जाता है। ऐसी औरतों की अपनी कोई पहचान, कोई इज्ज़त और मर्जी नहीं होती। पैसों के लिए ये अपने जिस्म का सौदा करती हैं और वासना के भूखे पुरुष इनके दरवाज़े तक पहुंचते हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि लोग सेक्स वर्करों से आमतौर पर क्या जानना चाहते हैं या कैसे सवाल करते हैं?

 

‘तुम एक रात के कितने पैसे लेती हो?’

 

सेक्स वर्कर सवाल (question asked to sex workers)


Advertisement

 

यदि आपको लगता है कि लोग सेक्स वर्कर से ये सवाल पूछते हैं तो आप बिल्कुल गलत है। चूकि सेक्स वर्कर का काम ही है लोगों को सेक्स के दौरान संतुष्ट करना, इसके लिए ही तो ग्राहक उन्हें पैसे देते हैं। सेक्स संतुष्टि का तरीका सबका अलग-अलग हो सकता है।

 

सेक्स वर्कर सवाल (question asked to sex workers)

 

कुछ सेक्स वर्कर्स को सेक्सुअल एक्ट का फोटोशूट या रिकॉर्डिंग करनी होती है, क्योंकि क्लाइंट ऐसा चाहता है। कुछ के ग्राहक तो फोन और वेबकैम पर ही सेक्सुअल एक्ट परफॉर्म करने की डिमांड करते हैं। ये बहुत अजीब है, मगर सेक्स वर्करों को ऐसी डिमांड पूरी करनी होती है। अब ज़रा सोचिए कि लोग यदि सेक्स वर्करों से ऐसी अजीब डिमांड करते हैं तो क्या उनसे कोई सीधा सवाल कर सकते हैं? ज़ाहिर है उनसे पूछा गया सवाल भी अजीब होगा।



 

सेक्स वर्कर सवाल (question asked to sex workers)

 

आमतौर पर सेक्स वर्करों से जो सवाल सबसे ज्यादा पूछा जाता है वो ये कि उसने अब तक सबसे अजीब क्या किया है? ज़ाहिर है इसका संबंध सेक्सुअल एक्ट से ही होता है। हर ग्राहक जो सेक्स वर्कर के पास जाता है वो उससे यही जानना चाहता है, ऐसे में सेक्स वर्करों को खुद ही एक सीमा रेखा खींचनी पड़ती है और उनमें से अधिकांश किसी भी ऐसे काम में शामिल नहीं होती, जो अप्राकृतिक है।

 

सेक्स वर्कर सवाल (question asked to sex workers)

 

सेक्स वर्कर एक तरह का पेशा है हालांकि हमारे देश में इसे बाकी पेशों की तरह नहीं माना जाता है, लेकिन ये एक पेशा ही है, ऐसे में लोगों को अपनी जिज्ञासा शांत करने के लिए सेक्स वर्करों से बेहद निजी सवाल करना चाहिए या उनकी ज़िंदगी में जबरन दखल देना चाहिए?


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement