टीम इंडिया में शामिल हुए मोहम्मद सिराज, राष्ट्रगान के लिए खड़े हुए तो छलक पड़े आंसू

Updated on 5 Nov, 2017 at 2:43 pm

Advertisement

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी 20 मैच भले ही भारत हार गया हो, लेकिन यह मैच 23 वर्षीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के लिए बहुत खास रहा। सिराज का यह डेब्यू मैच था और उनके लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा था। तभी तो जब मैच शुरू होने से पहले वह टीम इंडिया के साथ राष्ट्रगान के लिए स्टेडिमय में आए तो अपनी भावनाओं को काबू न कर सके और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।

सिराज के पिता ऑटो-रिक्शा चलाते हैं और पैसों की तंगी के बावजूद उन्होंने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए उसे सारी सुविधाएं देने की कोशिश की। ज़ाहिर सी बात है इतने संघर्ष के बाद सिराज का सपना पूरा हुआ तो उनका भावुक होना तो लाज़िमी ही था।

सिराज ने अपने आंसुओं को तो पोंछ लिया, लेकिन उनका यह भावनात्मक पल कैमरे में कैद हो गया और सिराज की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में शेयर की जा रही हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने सिराज की भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें देशभक्त कहा।

 

 

वैसे सिराज अपने डेब्यू मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। राजकोट मे हुए मैच में उन्होंने 4 ओवर में 53 रन दिए और एक विकेट लिया। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 40 रनों से मात दी।

भले ही इस मैच में सिराज कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन 2017 आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही टीम इंडिया में उनका सिलेक्शन हुआ है। मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दसवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा था।

राजकोट में हुए मैच में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने मैच शुरू होने से पहले सिराज को टी-20 कैप दिया।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement