आन्ध्र में आरक्षण पर बवाल, हिंसक भीड़ ने रत्नान्चल एक्सप्रेस की बोगियों को फूंका

author image
8:31 pm 31 Jan, 2016

Advertisement

आन्ध्र प्रदेश में आरक्षण की मांग कर रही हिंसक भीड़ ने रविवार शाम को रत्नान्चल एक्सप्रेस की 2 बोगियों में आग लगा दी। यह घटना तूनी शहर के रेलवे स्टेशन पर हुई। कापु समुदाय के लोग खुद को पिछड़ी जाति में शामिल करने और रिजर्वेशन के दायरे में लाने की मांग कर रहे हैं।

Fire

आन्ध्र प्रदेश में कापु समुदाय के लोगों की संख्या 30 फीसदी के करीब है। ईस्ट गोदावरी और कोस्टर आन्ध्रा क्षेत्रों में भी ट्रेनों को रोका गया है। करीब 2 लाख से अधिक प्रदर्शनकारियों ने चेन्नै-कोलकाता हाई-वे को ब्लॉक कर दिया है और वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थर मारे जाने की घटना में रेलवे के कुछ अधिकारी भी चोटिल हुए हैं। यही नहीं, उग्र प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर मौजूद पुलिसकर्मियों की भी पिटायी कर दी।

समाचार एजेन्सी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक काकीनाडा के पूर्व सांसद मुद्रागड्डा पद्मनाभन कापु समुदाय को पिछड़ी जाति में शामिल करने के लिए जनआन्दोलन छेड़ने को कहा है।

इस आन्दोलन को अन्य कई बड़े नेताओं का समर्थन भी प्राप्त है, जिनमें बोत्स सत्यनारायण, पल्लम राजू और बट्टी बसन्त कुमार प्रमुख हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement