DIG रूपा को राष्ट्रपति पदक, जेल में शशिकला के VIP सुविधाओं का किया था भंडाफोड़

author image
Updated on 18 Sep, 2017 at 6:45 pm

Advertisement

कर्नाटक के सेंट्रल जेल में अनियमितताओं का भंडाफोड़ करने वाली पूर्व DIG डी रूपा को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है। उन्होंने जेल में बंद पूर्व AIADMK प्रमुख शशिकला को मिल रही वीआईपी सुविधाओं का खुलासा किया था।

बेंगलुरु के राजभवन में आयोजित एक विशेष समारोह में राज्यपाल वाजूभाई वाला ने उन्हें ये सम्मान प्रदान किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि जुलाई में तत्कालीन जेल डीआईजी डी रूपा ने पुलिस महानिदेशक को भेजी एक रिपोर्ट में खुलासा किया था कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रपन्ना अग्रहारा सेंट्रल जेल में चार साल की सजा काट रही शशिकला को विशेष सुविधाएं दी जा रही है। इसके लिए दो करोड़ रुपये का लेनदेन भी हुआ है। इन विशेष सुविधाओं में खाना बनाने के लिए स्पेशल किचन के होने की भी बात कही गई थी। साथ ही उन्होंने डीजीपी के भी मिलीभगत होने की बात कही थी।

इसके बाद, मामले में सार्वजनिक आरोप-प्रत्यारोप होने के कारण रूपा और डीजी दोनों का तबादला कर दिया गया। उधर पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए गए।

बता दें कि पुलिस बल में अपने ईमानदार रवैये के चलते रूपा को लोग सुपरकॉप कहकर भी बुलाते हैं। 2000 में आईपीएस अधिकारी बनीं रूपा ने यूपीएससी में 43वां स्थान हासिल किया था। अपनी ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने अपने बैच में पांचवा स्थान हासिल किया था। यही नहीं, रूपा अपने बैच की अकेली अधिकारी रहीं, जिन्हें कर्नाटक कैडर मिला।

roopa

ndtv


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement