#MeToo को लेकर बोलीं प्रीति ज़िंटा- कुछ सिर्फ़ पब्लिसिटी के लिए ऐसा करती हैं

Updated on 19 Nov, 2018 at 6:43 pm

Advertisement

बॉलीवुड में पिछले काफ़ी समय से #MeToo मूवमेंट की वजह से बड़ी-बड़ी हस्तियों की काली करतूतें सामने आईं हैं। तनुश्री दत्ता के बाद एक के बाद एक कई हीरोइनों ने और उसके बाद मीडिया से जुड़ी महिलाओं ने अपने साथ हुए शोषण का ज़िक्र किया। इस मूवमेंट ने जहां बड़े-बड़े दिग्गजों का असली चेहरा सामने लाकर रख दिया, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो इस मूवमेंट से पूरी तरह से सहमत नहीं है, उन्हीं मे से एक है डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा।

 

 


Advertisement

प्रीति ज़िंटा लंबे अरसे बाद सनी देओल के साथ बॉलीवुड में कमबैक करने वाली हैं, लेकिन फ़िल्म से पहले ही प्रीति अपने एक बयान की वजह से सुर्ख़ियों में है।

 

बॉलीवुड में चले #MeToo कैंपेन के बारे में प्रीति का कहना है बॉलीवुड में#MeToo के मामले बाकी इंडस्ट्रीज़ से कम हैं। वो लोगों की इस बात से भी सहमत नहीं है बॉलीवुड इंडस्ट्री लड़कियों के लिए अनसेफ़ है।

 

 

प्रीति का कहना है बॉलीवुड सबसे सेफ़ है। जहां तक #MeToo का सवाल है तो वो इसे ज़रूरी तो मानती हैं लेकिन साथ ही उनका कहना है लड़कियों को इसका सही इस्तेमाल करना चाहिए, कुछ लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस कैंपने पर चुटकी लेते हुए प्रीति ने कहा, “आज की स्वीटू कल की #MeToo हो सकती हैं।”

 

प्रीति का कहना है जब कोई बॉलीवुड को सबसे खराब इंडस्ट्री कहता है तो उन्हें बुरा लगता हैं क्योंकि उन्होंने बहुत से अच्छे लोगों के साथ काम किया है। उनका कहना है हर फील्ड में अच्छे-बुरे दोनों तरह के लोग होते हैं। उनका कहना है हो सकता है कुछ के साथ सच में ऐसा हुआ हो, लेकिन कुछ पब्लिसिटी के लिए भी इसका इस्तेमाल करती हैं। सिर्फ़ बॉलीवुड में ही #MeToo हुआ है ये कहना बिलकुल गलत है, बाकी फील्ड में इससे कहीं ज़्यादा होता है।

 

हो सकता है प्रीति का अनुभव इस इंडस्ट्री में अच्छा रहा हो, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता ग्लैमर वर्ल्ड में लड़कियों का बहुत शोषण होता है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement