आप यकीन करें या न करें लेकिन 70 साल की उम्र में यह महिला प्रेग्नेंट हो गई

Updated on 26 May, 2018 at 2:32 pm

Advertisement

वृद्धावस्था  या फिर यूं कहे कि बुढ़ापा उम्र की एक ऐसी अवस्था है, जब शरीर कमजोर और अक्षम हो जाता है। उम्र के इस पड़ाव में बुजुर्ग हर छोटा से छोटा काम के लिए किसी न किसी की सहायता लेता हैा। ऐसी उम्र में किसी भी महिला से बच्चे को जन्म देने की उम्मीद करना बेमानी होगी। हालांकि, जो मामला सामने आया है वह चौंकाने वाला है।

एक महिला ने 70 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होने (Pregnancy in the age of 70) का दावा किया है। हम जानते है कि इस बात पर यकीन कर पाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन यह सच है।

 70 वर्षीया इस प्रेग्नेंट महिला की यह दिलचस्प कहानी इन दिनों दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुई है।

 

70 वर्षीय प्रेग्नेंट महिला (70 years old Pregnant women)

 cloudfront


Advertisement

 

मैक्सिको के सिनालोआ शहर में रहने वाली इस महिला का नाम मारिया डी लालूस है।

 

मारिया ने अपनी सोनोग्राफी रिपोर्ट्स को मीडिया के साथ साझा करते हुए इस बात का जिक्र किया है कि वो 6 महीने प्रेग्नेंट हैं। इस महिला के 70 वर्ष की उम्र में गर्भवती होने से डॉक्टर भी हैरत में है। इससे पहले ये महिला 7 बच्चों को जन्म दे चुकी है। यह बच्चा उनकी आठवीं संतान होगा।

 

 

मारिया को प्रेग्नेंट होने की जानकारी तब हुई जब उन्हें जोड़ों में दर्द और उल्टियां होने लगी। इसके बाद जांच करवाने पर ये बात सामने आई कि वह गर्भवती हैं, मारिया इस बात पर यकीन नहीं कर पा रही थीं कि वो प्रेग्नेंट हैं। इसलिए उन्होंने ये सुनिश्चित करने के लिए 10 अलग-अलग जगहों पर सोनोग्राफी कराई, जिसके बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि वो वाकई प्रेग्नेंट हैं।

 

 

यदि मारिया इस उम्र में बच्चे को जन्म देती है, तो वो विश्व कि ऐसी दूसरी महिला होंगी जो उम्र के इस पड़ाव पर मां बनेंगी। इससे पहले पंजाब की एक महिला दलजिंदर कौर ने 70 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था, हालांकि इस उम्र में प्रेग्नेंसी के लिए दलजिंदर ने IVF तकनीक का इस्तेमाल किया था।

70 साल की इस प्रेग्नेंट महिला ने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वो किस तरह गर्भवती हुई हैं।

 

70 वर्षीय प्रेग्नेंट महिला (70 years old Pregnant women)

span id=”image-source1″> informationng


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement