सिर्फ स्टार वाइफ नहीं, इन 10 स्टार पत्नियों की अपनी अलग है पहचान

Updated on 11 Nov, 2017 at 7:33 pm

Advertisement

गौरी खान से लेकर सुजैन तक बॉलीवुड अभिनेताओं की ये पत्नियां किसी हीरोइन से कम खूबसूरत नहीं हैं, लेकिन इनकी पहचान सिर्फ स्टार वाइफ तक सीमित नहीं है। ये स्टार पत्नियां बतौर बिज़नेस वुमन अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। इनकी दौलत और शोहरत पति से किसी भी मायने में कम नहीं है।

1. गौरी खान

शाहरुख खान की पत्नी गौरी 3 बच्चे होने के बावजूद अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बखूबी संभाले हुए हैं। वो रेड चिली एंटरटेन्मेंट की प्रोड्यूसर होने के साथ ही अपना गौरी खान डिज़ाइन्स नाम से इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी संभालती हैं।

2. मेहर जेसिया

wikimedia


Advertisement

अर्जुन रामपाल की पत्नी मेहर सफल सुपरमॉडल रही हैं। वह मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। दो बेटियों की मां मेहर चेजिंग गणेश में प्रोड्यूसर हैं। मेहर ब्यूटी विद ब्रेन का बेहतरीन उदाहरण हैं।

3. मलाइका अरोरा

अरबाज़ खान की एक्स वाइफ मलाइका अरोरा 15 साल के बेटे की मां हैं। बावजूद इसके अभी भी वो बेहद ग्लैमरस व हॉट लगती हैं। मलाइका सफल एक्ट्रेस, डांसर व वीजे भी रह चुकी हैं।

4. किरण राव

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आ मिर खान की पत्नी किरण राव उनसे कम टैलेंटेड नहीं हैं। किरण आलराउंडर हैं। वो डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर, मां और पत्नी हैं। बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत सराहा था। इतना ही नहीं, वो सरोगेसी के ज़रिए मां बनी हैं और इस बात को उन्होंने कभी छुपाया नहीं।

5. ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड की मिसेज़ फनीबोन्स ट्विंकल का एक्टिंग करियर भले ही कुछ खास नहीं रहा, लेकिन वो बेहतरीन राइटर, कॉलमिस्ट और मां हैं। वह अक्षय के घर व ज़िंदगी को बखूबी संभालती हैं। इतना ही नहीं, उनकी प्रोफेशनल लाइफ में भी मदद करती हैं।



6. सुजैन खान

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुज़ैन को भी किसी पहचान की ज़रूरत नहीं है। सुज़ैन फेमस इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। सुजैन ने एक स्टूडियो बनवाया है, जिसका नाम है द चारकोल प्रोजेक्ट।

7. माना शेट्टी

एक्शन हीरो सुनील शेट्टी की पत्नी माना न सिर्फ खूबसूरती में, बल्कि पैसों के मामले में भी कई हीरोइनों से आगे हैं।  माना आर. हाउस फर्निशिंग सॉल्यूशन लि. की क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। इतना ही नहीं, वो सेव द चिल्ड्रेन इंडिया नामक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं।

8. अधुना भबानी

फरहान अख्तर की एक्स वाइफ अधुना मशहूर हेयर स्टालिस्ट हैं, उनका बी ब्लंट नामक स्टाइलिंग सलून भी है।

9. मान्यता दत्त

संजय दत्त से शादी से पहले मान्यता फिल्मों में आइटम नंबर्स करती थीं, लेकिन शादी के बाद वो हर कदम पर पति के साथ खड़ी दिखी हैं। संजय की गैर-मौजूदगी में वो उनके बिज़नेस को भी बखूबी संभालती हैं। मान्यता संजय की प्रोडक्शन कंपनी संजय दत्त प्रोडक्शन्स की सीईओ हैं।

10. सीमा खान

सलमान खान की भाभी और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान मशहूर फैशन डिज़ाइनर हैं। सालों पहले आने वाले सीरियल जस्सी जैसी कोई नहीं का पूरा लुक उन्होंने ही डिज़ाइन किया था। उनका अपना ब्यूटी स्पा और सलून भी हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement