आलू के इन अलग-अलग स्नैक्स को लेकर ट्विटर पर छिड़ गई है बहस, क्या आप इनमें फर्क बता सकते हैं?

author image
Updated on 6 Sep, 2018 at 6:20 pm

Advertisement

सब्जियों का राजा कहे जाने वाला आलू सभी का फेवरिट होता है। इसके बिना बनी हर डिश खाने में अधुरी-सी लगती है। फूड आउटलेट्स में भी आलू से बने स्नैक्स जैसे फ्राइज, पटैटो टोट्स, आलू चिप्स, चिली पोटैटो, वेजिस, जैसे स्नैक्स को लोग चटखारे लेकर खाते हैं।

 

 

लेकिन ट्विटर पर लोगों के बीच इन्हीं आलू से बनने वाले स्नैक्स को लेकर डिबेट छिड़ी हुई है। दरअसल, जेडन नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर अकाउंट से तीन अलग-अलग तरह के आलू स्नैक्स की तस्वीर डाली।

 

इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए इस शख्स ने लिखा- पहला चिप्स है। दूसरा फ्राइज है। तीसरा क्रिस्प्स है।”

 

 

इसके बाद ये ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया। अब तक इस ट्वीट को एक लाख से ज्यादा बार लाइक, 30 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट और अब तक करीबन चार हजार लोग इस पर कमेंट कर चुके हैं।

 


Advertisement

आलू के इन अलग अलग स्नैक्स को क्या कहा जाता है, इसे लेकर ट्विटर पर बहस बदस्तूर जारी है। वैसे आप आलू के इन अलग-अलग स्नैक्स को क्या कहेंगे!

 

 

बता दें कि देशों के हिसाब से भी इन स्नैक्स के नाम बदल जाते हैं। मसलन स्नैक बाजार का एक प्रमुख हिस्सा आलू के चिप्स को अमेरिकन, ऑस्ट्रेलियाई, कैनेडियन, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीकी, हवाई इंग्लिश, भारतीय इंग्लिश तथा जमैका की इंगलिश के साथ अधिकांश यूरोपीय भाषाओं मे ‘चिप्स’ के नाम से, ब्रिटिश तथा आयरिश इंग्लिश मे ‘क्रिस्प्स’ तथा न्यूज़ीलैंड में ‘चिपीस’ के नाम से जाना जाता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement