पाकिस्तान में सेना से तख्तापलट करने की अपील, 13 शहर में सड़कों पर लगे पोस्टर

author image
Updated on 12 Jul, 2016 at 6:09 pm

Advertisement

पाकिस्तान में एक राजनीतिक दल ने सेना से देश में तख्तापलट की अपील की है। मूव ऑन पाकिस्तान नामक इस कम परिचित राजनीतिक दल 13 अलग-अलग शहरों में सड़कों पर पोस्टर लगवाए हैं, जिनमें सेना प्रमुख राहिल शरीफ से अपील की गई है कि देश में सैन्य शासन लागू कर दिया जाए।

इससे पहले इस पार्टी ने पिछले फरवरी महीने में राहिल शरीफ से अपने रिटायरमेन्ट प्लान पर दोबारा सोचने के लिए कहा था। यह पार्टी सिर्फ तीन साल पुरानी है। इसके चेयरमैन मोहम्मद कामरान हैं, जो एक स्कूल चेन चलाते हैं।

मूव ऑन पाकिस्तान द्वारा जारी ये पोस्टर और बैनर लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा सहित 13 अलग-अलग शहरों में मुख्य स्थानों पर लगाए गए हैं।

पार्टी के मुख्य नेता अली हाशमी ने कहा है कि इस कैम्पेन के माध्यम से उनकी पार्टी पाकिस्तान में सैन्य शासन लागू करने का सुझाव दे रही है। उन्होंने कहा कि देश में सेना और टेक्नोक्रेट्स की सरकार बननी चाहिए और उसका सुपरविजन खुद जनरल राहिल करें।



geo

geo


Advertisement

अपने दावे को मजबूती देते हुए हाशमी कहते हैं कि देश में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पिछले 40 दिनों से मौजूद नहीं है। यह इस बात का सबूत है कि यहां राजनीतिक सरकार की कोई आवश्यकता नहीं है।

इस संबंध में न पाकिस्तान की सेना का कोई बयान आया है और न ही नवाज शऱीफ की कथित चुनी हुई सरकार का।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement