साल 2018 में इन वेब सीरीज़ की रही धूम, खूब लूटी दर्शकों की वाहवाही

1:39 pm 30 Dec, 2018

Advertisement

भारतीयो में समय के साथ-साथ फ़िल्मों को देखने का अंदाज़ भी बदलता जा रहा है। कुछ समय पहले की बात करे तो दर्शकों को फ़िल्मों का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार होता था कि कब पर्दे पर फ़िल्म आएगी, लेकिन अब तस्वीर बदल चुकी है। भारत डिजिटल की ओर बढ़ रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए भारतीय निर्देशकों नें अपनी फ़िल्मों को बड़े पर्दे पर रिलीज़ करने के बजाए वेब सीरिज़ में बदल दिया है, जिसे आप कभी भी कहीं भी अपने फ़ोन से नेटफ्लिक्स या अमेज़न प्राइम पर बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं। साल 2018 में वेब सीरीज़ का बोल बाला रहा ये कहना गलत नहीं होगा। इन सीरीज़ ने जहां समाज की तस्वीर को दिखाने का काम किया। वही ये दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में भी सफ़ल रहीं।

 

इन वेब सीरीज़ की लोकप्रियता किसी बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने वाली फ़िल्म से कम नहीं रही।

 


Advertisement

 

 

सेक्रेड गेम्स

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 2018 में सबसे चर्चित वेब सीरीज़ रही ‘सेक्रेड गेम्स’। नवाज ने इसमें बतौर विलेन का किरदार निभाया है, जो लोगों के दिलों पर छा गया। इसके सेकेंड सीज़न का फैंस बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस सीरीज़ में नवाज के साथ सैफ़ अली खान और राधिका आप्टे अहम किरदार में नज़र आए।

 

 

ब्रीद

आर माधवन की बेहतरीन एक्टिंग एक बार फिर हमें उनकी वेबसीरीज ब्रीद में देखने को मिली। इस सीरीज में माधवन एक डैनी मैस्करेनहस नाम का किरदार निभा रहे है जो एक बच्चे का बाप है माधवन अपने बच्चें को बचाने के लिए लोगो की जान लेता है ये सीरीज एक साइकोलॉजिकल ड्रामा है सीरीज में आर माधवन ने अमित साध, सपना पब्बी औऱ चाइल्ड आर्टिस्ट अथर्व विश्र्वकर्मा के साथ स्किन शेयर किया है। ये सीरीज अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई।

 



 

मिर्ज़ापुर

‘मिर्ज़ापुर’ को बहूचर्चित सीरीज कहें तो गलत नही होगा। ‘मिर्ज़ापुर’ वेब सीरीज़ के बारे में आपने सोशल मीडिया या टीवी पर अकसर इसका ट्रेलर भी देखा होगा। जैसा की नाम से ही पता लग रहा है कि इस वेब सीरीज़ की कहानी उत्तर प्रदेश के एक शहर ‘मिर्ज़ापुर’ की है, जो अभी तक एक शहर नही बन सका है। 9 सीरीज़ के इस वेब शो के लिए लोगों के बीच काफी एक्साइटमेंट रही। ‘मिर्ज़ापुर’ में मुख्य भूमिका में पंकज त्रिपाठी,अली फजल, विक्रांत मैसी, दिव्येंदु शर्मा हैं।

 

 

इनसाइड ऐज

20-20 क्रिकेट की दूनिया के इर्द-गिर्द घूमती इनसाइड एज की कहानी है। ये भारत की पहली ओरिजनल वेब सीरीज़ है। इसमें ऋचा ज़रीना मलिक का किरदार निभा रही हैं, जो एक क्रिकेट टीम की मालकिन है। जो काफ़ी महत्वाकांक्षी महिला है। इनसाइड एज में विवेक ओबेरॉय, ऋचा चड्ढा, अंगद बेदी, तनुज वीरवानी, संजय सूरी सहित कई हस्तियां नजर आएगी। इसका सीजन 1 रिलीज़ हो चुका है।

 

 

चाचा विधायक हैं हमारे

कॉमेडी वेब सीरीज़ के नाम पर बनी चाचा विधायक है हमारें को ज़ाकिर खान ने लिखा है। इस सीरीज़ को विकास चंद्रा ने डायरेक्ट किया है। कहानी इंदौर शहर की है, जिसे अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ किया गया है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement