Advertisement

बॉलीवुड के 11 सबसे खूंखार खलनायकों के बेटे आज कर रहे हैं पिता से बिल्कुल हटकर काम

7:10 pm 13 Dec, 2017

Advertisement

बॉलीवुड फिल्मों में खलनायक कहानियों की धूरी हुआ करते थे। पूरी की पूरी कहानी उनके इर्द-गिर्द रहती थी। आपने बड़े परदे पर ऐसे-ऐसे खलनायक देखें होंगे, जिन्होंने अपनी दमदार अदागिरि से कइयों के दिलों में आजतक चाप छोड़ी हुई है। शोले का गब्बर बने अमजद खान हो या मिस्टर इंडिया में मोगाम्बो का किरदार निभाने वाले अमरीश पुर , ऐसे कई कलाकार अपने समय के टॉप खलनायकों की लिस्ट शामिल रहे, जिनकी अदायकी बेजोड़ थी।

 

आज हम बड़े परदे के उन्हीं खलनायकों के बेटों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं कि वो अपने पिता से हटकर क्या काम कर रहे हैं:

 

1. अमजद खान

‘शोले’ के गब्बर सिंह तो खलनायकों के खलनायक रह हैं, उनको कौन नहीं जानता है। अमजद खान ने गब्बर सिंह के किरदार को अपनी दमदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी की बदौलत अमर कर दिया। हालांकि, उनके बेटे शादाब खान ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी।

 

2. मैक मोहन

 

 

गब्बर के साम्भा यानी मैक मोहन क्रिकेटर बनते-बनते विलेन बन गए। फिल्म शोले के छोटे से रोल ने उन्हें चिर काल तक फेमस बना दिया। मैक मोहन के बेटे विक्रांत मेकीजन भी फिल्मों में काम करते हैं। वह आखिरी बार शार्ट फिल्म द लास्ट मार्बल में नजर आये थे।

 

3. डैनी डेंजोंगप्पा

 

डैनी बॉलीवुड के जबरदस्त खलनायकों में गिने जाते हैं। आज भी उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अग्निपथ’ के कांचा चीना के नाम से लोग याद करते हैं। उन्होंने ‘हम’, ‘खुदा गवाह’, ‘घातक’ जैसी फिल्मों से अपनी एक अलग पहचान बनाई। इनके बेटे रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा है, जो अपने बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में लगे हुए हैं। देखना होगा कि ये अपनी कैसी छाप छोड़ते हैं।

 

4. एम.बी. शेट्टी

 

 

80 व 90 के दशक में बतौर स्टंटमैन और विलेन के तौर पर काम करने वाले एम.बी. शेट्टी के बेटे रोहित शेट्टी बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हैं। जिन्होंने ‘गोलमाल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘दिलवाले’ आदि फिल्मों से एक्शन और कॉमेडी की नई परिभाषा गढ़ी है। इनके नाम से भला कौन परिचित नहीं है। इन्हें एक्शन किंग कहना गलत नहीं होगा।

 

5. कबीर बेदी

 

 

कबीर बेदी सबसे हैंडसम विलेन के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने ‘खून भरी मांग’ में विलेन के रोल में खूब लोकप्रियता बटोरी। उन्होंने हॉलीवुड भी फ़िल्में की हैं। उनके बेटे अदम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल हैं।

 

6. शक्ति कपूर

 

 


Advertisement

कॉमेडी रोल सहित शक्ति कपूर खतरनाक खलनायकों में शुमार हैं। उन्होंने एक से एक ऐसे किरदार किए हैं, जिससे डर और घृणा का मिलाजुला अनुभव होता है। शक्ति कपूर की तरह ही उनके बेटे सिद्धांत भी फिल्म में किस्मत आजमा रहे हैं। वे ‘हसीना : द क्वीन ऑफ मुंबई’ आदि फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

 

7. सुरेश ओबेरॉय

 

 

अभिनेता विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय अपने समय के दमदार विलेन रहे हैं। अपने पिता से प्रेरित होकर ही विवेक ने एक्टिंग करने की ठानी और नाम भी कमाया है।

 

8. गुलशन ग्रोवर

 

 

बॉलीवुड के ‘बैडमैन’ गुलशन ग्रोवर ने भी खलनायिकी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जहां एक ओर फिल्म कलाकारों के बच्चे फिल्मों में हाथ आजमाने को बेताब देखे जाते हैं, गुलशन ग्रोवर के बेटे नेबिजनेस करने की सोची और वो एक सफल बिजनेसमैन हैं।

 

9. रज़ा मुराद

 

 

रजा मुराद ने ‘राम तेरी गंगा मैली’, ‘हिना’, ‘प्रेम रोग’ जैसी फिल्मों में खूंखार विलेन का किरदार निभाकर खूब नाम अर्जित किया। उनके बेटे भी फिल्मों में काम करने की इच्छा रखते हैं और इसके लिए वे लंदन के एक्टिंग स्कूल से ट्रेनिंग भी ले रहे हैं।

 

10. दलीप ताहिल

 

 

दलीप ताहिल ने ‘बाज़ीगर’, ‘राजा’, ‘इश्क़’, ‘कयामत से कमायत तक’ आदि फिल्मों से खुद को साबित किया, तो वहीं उनके बेटे ध्रुव ताहिल, लंदन में मॉडलिंग करते हैं।

 

11. रंजीत

 

 

 

गोपाल बेदी फिल्म इंडस्ट्री में रंजीत के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने ज्यादातर ऐसे किरदार निभाए जिसमें उनकी छवि एक बुरे खलनायक रही। बता दें कि उनके बेटे चिरंजीव फॉर्मूला वन रेस ड्रायवर हैं और कयास हैं कि वो भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रख सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement