‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार निभाने वाले इस अभिनेता की हालत देखकर आपसे रहा नहीं जाएगा

Updated on 23 May, 2018 at 11:33 am

Advertisement

दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ की यादें आज भी हमारे जेहन में ताजा हैं। 90 के दशक में आए इस धारावाहिक को देखने के लिए लोग पूरे सप्ताह बड़ी बेसब्री से इंतजार किया करते थे। ये वो जादुई दौर था जब रविवार को महाभारत के प्रसारित होते ही घरों के बाहर सन्नाटा पसर जाया करता था। उस वक्त आए इस सीरियल ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली थी। 25 साल पहले आए इस धारावाहिक के लिए लोगों की दीवानगी देखते ही बनती थी।

 

 

इस मशहूर टीवी सीरियल से कई टीवी कलाकारों ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इनमें कुछ कलाकारों ने अपने अभिनय का जादू इस कदर बिखेरा कि महाभारत के किरदारों की पहचान लोग इन्हीं के चेहरों से करने लगे थे। लेकिन आज ये चेहरे गुमनामी के अंधेरों में कहीं खो गए है। इनमें एक नाम  ‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार निभाने वाले अभिनेता संदीप मोहन का भी है।

 

इन्होंने 90 के दशक में अपने दमदार अभिनय के बल पर लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। संदीप ‘महाभारत’ के साथ-साथ दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘श्रीकृष्ण’ में भी नजर आ चुके हैं।


Advertisement

 

उस वक्त इस अभिनेता ने टीवी की दुनिया में अपनी एक्टिंग के जादू से लाखों दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था, लेकिन उनकी हालिया तस्वीरों को देख आप शायद ही उन्हें पहचान पाएं।

 

वैसे तो संदीप मोहन कई धारावाहिकों में नजर आ चुके हैं, लेकिन इन्हें असली पहचान  ‘महाभारत’ और ‘श्रीकृष्ण’ से ही मिली थी। इतने वर्षों में कई उतार-चढ़ाव के बाद संदीप का लुक पूरी अब पूरी तरह बदल गया है, जिसके कारण अब इन्हें पहचान पाना मुश्किल है।

 

छोटे पर्दे से दूर इन दिनों संदीप अपनी परिवार के साथ ज्यादा समय बिता रहे हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement