ईमानदारी की नई मिसाल, पुलिसकर्मी ने अपने ही पिता का काटा चालान

4:30 pm 28 Oct, 2018

Advertisement

वैसे तो आए दिन हम ईमानदारी के कई किस्से सुनते रहते हैं, लेकिन हाल ही में एक बेटे ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसने बाप की छाती को गर्व से चौड़ा कर दिया।  मध्य प्रदेश में एक पुलिसकर्मी ने नीयमों का पालन न करने पर अपने पिता का ही चालान काट दिया। बेटे ने पिता की गाड़ी को रोककर न सिर्फ उसमें लगी काली फिल्म निकाली, बल्कि उसका चालान भी काटा।

दरअसल, सूबेदार अखिल सिंह ने ड्यूटी के दौरान एक गाड़ी को रोका, जिसके शीशे पर काली रंग की फिल्म लगी हुई थी, इस बात से बेखबर की गाड़ी के अंदर कौन बैठा है। इसके बाद जैसे ही कार मालिक को बहार निकलने के लिए बोला गया तो मालूम पड़ा कि गाड़ी में पुलिसकर्मी (सूबेदार अखिल) के पिता बैठे थे।

 

 

जैसे ही बाकी के स्टाफ को इस बात का पता चला कि गाड़ी खुद सूबेदार अखिल के पिता की है तो वहां मौजूत पूरा दल कुछ देर के लिए शांत हो गया. लेकिन इस बीच मौके पर मौजूद अखिल ने देरी न करते हुए पिता की गाड़ी के शीशों से काली फिल्म निकालनी शुरु कर दी। इसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद अमले के बाकी गार्ड्स को भी कार्यवाई करने का आदेश देते हुए गाड़ी का चालान काटने को कहा।


Advertisement

 

 

बेटे की ईमानदारी देख पिता ने भी उसे ड्यूटी करने से नहीं रोका और 500 रुपये का जुर्माना भर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी के पिता कटनी की बोहरीबंद तहसील में एसडीओ हैं और वो उमरिया में अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement